Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

सेना के दक्षिणी कमान के लगभग छह हजार स्वास्थ्यकर्मियों को लगी वैक्सीन, जनरल सीपी मोहंती ने दी जानकारी

पुणे। देश में कोरोना टीकाकरण जारी है। इस बीच खबर सामने आई है कि भारतीय सेना के दक्षिणी कमान के लगभग छह हजार स्वास्थ्यकर्मियों को अब तक टीका लग चुका है। दक्षिणी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि देश में आपात इस्तेमाल के लिए तीन जनवरी को दो टीकों को मंजूरी दी गई। इनमें से एक सीरम द्वारा निर्मित कोविशिल्ड वैक्सीन है, जिसे ऑक्सफोर्ड और एस्ट्राजेनका ने बनाया है। वहीं दूसरी वैक्सीन भारत बायोटेक की कोवैक्सीन है। यह वैक्सीन पूरी तरह से स्वदेशी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण की शुरुआत की। इसके बाद से अब तक देशभर में 15 लाख 82 हजार लोगों को टीका लग चुका है।

मीडिया को जानकारी देते हुए मोहंती ने कहा, ‘हमने प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण अभियान को  दी है। सैन्य अस्पतालों में हमारे स्वास्थ्यकर्मियों से निरंतर सहायता मिल रही है। हमने अपने स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाना शुरू कर दिया है। उनमें से लगभग छह हजार लोगों को अब तक टीका लगाया जा चुका है।’

कोरोना प्रबंधन में कमांड सक्रिय रूप से शामिल रहा

उन्होंने कहा कि दक्षिणी कमान भारतीय सेना की सबसे बड़ी कमान है। कोरोना प्रबंधन में कमांड सक्रिय रूप से शामिल रहा है। हमने कई आइसोलेशन सेंटर और क्वारंटाइन फैसिलिटी स्थापित की है। चुनौती खुद को सुरक्षित रखने और नागरिक प्रशासन की सहायता करने की है। ऐसा लगता है कि हम कोरोना के पीक को क्रॉस कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि देश टीकाकरण अभियान में सबसे आगे चल रहा है।

स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण जारी

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार तक 27,776 सत्रों में 15,37,190 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। देश फिलहाल स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण जारी है। पहले चरण में लगभग तीन करोड़ लोगों के टीकाकरण की योजना है।