Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

सेना के दक्षिणी कमान के लगभग छह हजार स्वास्थ्यकर्मियों को लगी वैक्सीन, जनरल सीपी मोहंती ने दी जानकारी

पुणे। देश में कोरोना टीकाकरण जारी है। इस बीच खबर सामने आई है कि भारतीय सेना के दक्षिणी कमान के लगभग छह हजार स्वास्थ्यकर्मियों को अब तक टीका लग चुका है। दक्षिणी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि देश में आपात इस्तेमाल के लिए तीन जनवरी को दो टीकों को मंजूरी दी गई। इनमें से एक सीरम द्वारा निर्मित कोविशिल्ड वैक्सीन है, जिसे ऑक्सफोर्ड और एस्ट्राजेनका ने बनाया है। वहीं दूसरी वैक्सीन भारत बायोटेक की कोवैक्सीन है। यह वैक्सीन पूरी तरह से स्वदेशी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण की शुरुआत की। इसके बाद से अब तक देशभर में 15 लाख 82 हजार लोगों को टीका लग चुका है।

मीडिया को जानकारी देते हुए मोहंती ने कहा, ‘हमने प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण अभियान को  दी है। सैन्य अस्पतालों में हमारे स्वास्थ्यकर्मियों से निरंतर सहायता मिल रही है। हमने अपने स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाना शुरू कर दिया है। उनमें से लगभग छह हजार लोगों को अब तक टीका लगाया जा चुका है।’

कोरोना प्रबंधन में कमांड सक्रिय रूप से शामिल रहा

उन्होंने कहा कि दक्षिणी कमान भारतीय सेना की सबसे बड़ी कमान है। कोरोना प्रबंधन में कमांड सक्रिय रूप से शामिल रहा है। हमने कई आइसोलेशन सेंटर और क्वारंटाइन फैसिलिटी स्थापित की है। चुनौती खुद को सुरक्षित रखने और नागरिक प्रशासन की सहायता करने की है। ऐसा लगता है कि हम कोरोना के पीक को क्रॉस कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि देश टीकाकरण अभियान में सबसे आगे चल रहा है।

स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण जारी

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार तक 27,776 सत्रों में 15,37,190 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। देश फिलहाल स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण जारी है। पहले चरण में लगभग तीन करोड़ लोगों के टीकाकरण की योजना है।