Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

सेना के दक्षिणी कमान के लगभग छह हजार स्वास्थ्यकर्मियों को लगी वैक्सीन, जनरल सीपी मोहंती ने दी जानकारी

पुणे। देश में कोरोना टीकाकरण जारी है। इस बीच खबर सामने आई है कि भारतीय सेना के दक्षिणी कमान के लगभग छह हजार स्वास्थ्यकर्मियों को अब तक टीका लग चुका है। दक्षिणी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि देश में आपात इस्तेमाल के लिए तीन जनवरी को दो टीकों को मंजूरी दी गई। इनमें से एक सीरम द्वारा निर्मित कोविशिल्ड वैक्सीन है, जिसे ऑक्सफोर्ड और एस्ट्राजेनका ने बनाया है। वहीं दूसरी वैक्सीन भारत बायोटेक की कोवैक्सीन है। यह वैक्सीन पूरी तरह से स्वदेशी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण की शुरुआत की। इसके बाद से अब तक देशभर में 15 लाख 82 हजार लोगों को टीका लग चुका है।

मीडिया को जानकारी देते हुए मोहंती ने कहा, ‘हमने प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण अभियान को  दी है। सैन्य अस्पतालों में हमारे स्वास्थ्यकर्मियों से निरंतर सहायता मिल रही है। हमने अपने स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाना शुरू कर दिया है। उनमें से लगभग छह हजार लोगों को अब तक टीका लगाया जा चुका है।’

कोरोना प्रबंधन में कमांड सक्रिय रूप से शामिल रहा

उन्होंने कहा कि दक्षिणी कमान भारतीय सेना की सबसे बड़ी कमान है। कोरोना प्रबंधन में कमांड सक्रिय रूप से शामिल रहा है। हमने कई आइसोलेशन सेंटर और क्वारंटाइन फैसिलिटी स्थापित की है। चुनौती खुद को सुरक्षित रखने और नागरिक प्रशासन की सहायता करने की है। ऐसा लगता है कि हम कोरोना के पीक को क्रॉस कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि देश टीकाकरण अभियान में सबसे आगे चल रहा है।

स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण जारी

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार तक 27,776 सत्रों में 15,37,190 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। देश फिलहाल स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण जारी है। पहले चरण में लगभग तीन करोड़ लोगों के टीकाकरण की योजना है।