Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

प्रवर्तन निदेशालय को मिली कामयाबी, विवा ग्रुप के एमडी मेहुल ठाकुर और निदेशक गिरफ्तार

नई दिल्ली। पीएमसी और एचड़ीआइएल घोटाले (PMC and HDIL Scam) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विवा ग्रुप के एमडी मेहुल ठाकुर और निदेशक मदन गोपाल चतुर्वेदी को गिरफ्तार किया है। ईडी के अधिकाारियों ने यह जानकारी दी है। बता दें कि ईडी ने इस मामले में वीवा ग्रुप और उसके सहयोगी के साथ 5 स्थानों पर छापा मारा था। इस दौरान अधिकारियों को कुछ डिजिटल दास्तावेज मिले थे, जिसके आधार पर यह गिरफ्तारी हुई है।  बता दें कि पीएमसी घोटाले में कई अधिकारी के नाम सामने आ चुके हैं। अब इस मामले में यह नई गिरफ्तारी हैं। इससे पहले भी ईडी कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

पीएमसी बैंक मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले दिनों शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से फिर पूछताछ करने के बारे में बताया था। 4,300 करोड़ रुपये की मनी लांड्रिंग के इस मामले में ईडी ने वर्षा राउत को पेश होने के लिए समन भेजा था। इससे पहले भी ईडी ने मनी लांड्रिंग रोधी कानून (पीएमएलए) के तहत वर्षा से मुंबई स्थित अपने कार्यालय में पूछताछ की थी।

ईडी बैंक लोन घोटाले के मामले में आरोपित प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी राउत की ओर से 55 लाख रुपये के फंड ट्रांसफर के मामले में वर्षा की भूमिका की जांच कर रही है। प्रवीण राउत इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी गुरु आशीष कंस्ट्रक्शंस का डायरेक्टर है। यह कंपनी इस मामले की आरोपित फर्म हाउसिंग डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआइएल) की सब्सिडियरी है। प्रवीण राउत को राज्य पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया था। ईडी ने हाल में उसकी 72 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।