Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

प्रवर्तन निदेशालय को मिली कामयाबी, विवा ग्रुप के एमडी मेहुल ठाकुर और निदेशक गिरफ्तार

नई दिल्ली। पीएमसी और एचड़ीआइएल घोटाले (PMC and HDIL Scam) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विवा ग्रुप के एमडी मेहुल ठाकुर और निदेशक मदन गोपाल चतुर्वेदी को गिरफ्तार किया है। ईडी के अधिकाारियों ने यह जानकारी दी है। बता दें कि ईडी ने इस मामले में वीवा ग्रुप और उसके सहयोगी के साथ 5 स्थानों पर छापा मारा था। इस दौरान अधिकारियों को कुछ डिजिटल दास्तावेज मिले थे, जिसके आधार पर यह गिरफ्तारी हुई है।  बता दें कि पीएमसी घोटाले में कई अधिकारी के नाम सामने आ चुके हैं। अब इस मामले में यह नई गिरफ्तारी हैं। इससे पहले भी ईडी कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

पीएमसी बैंक मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले दिनों शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से फिर पूछताछ करने के बारे में बताया था। 4,300 करोड़ रुपये की मनी लांड्रिंग के इस मामले में ईडी ने वर्षा राउत को पेश होने के लिए समन भेजा था। इससे पहले भी ईडी ने मनी लांड्रिंग रोधी कानून (पीएमएलए) के तहत वर्षा से मुंबई स्थित अपने कार्यालय में पूछताछ की थी।

ईडी बैंक लोन घोटाले के मामले में आरोपित प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी राउत की ओर से 55 लाख रुपये के फंड ट्रांसफर के मामले में वर्षा की भूमिका की जांच कर रही है। प्रवीण राउत इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी गुरु आशीष कंस्ट्रक्शंस का डायरेक्टर है। यह कंपनी इस मामले की आरोपित फर्म हाउसिंग डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआइएल) की सब्सिडियरी है। प्रवीण राउत को राज्य पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया था। ईडी ने हाल में उसकी 72 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।