Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

उत्तर भारत में फिलहाल ठंड से राहत नहीं, जानें- कैसे रहेंगे आने वाले दिन

नई दिल्ली। दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है। यूं तो पिछले कुछ दिनों से कभी कोहरा तो कभी शीतलहर का लोग सामना कर रहे हैं, लेकिन मौसम विभाग की मानें तो ये हालात 22 जनवरी तक रहेंगे। इसके साथ ही मौसम खुश्क रहेगा और हल्की बारिश की भी संभावना है। दिल्ली में आज के तापमान की बात करें तो यह ये 9.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। कोहरे की चादर के बीच सड़क किनारे रहने वाले लोग आग तापकर सर्दी से बचाव करते दिखे।

मौसम विभाग के मुताबिक- 22 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड में घने कोहरे और शीतलहर का कहर रहेगा। वहीं बिहार और उत्तर प्रदेश घने कोहरे का सामना करेगा। वहीं नॉर्थ ईस्ट में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया कि 23 जनवरी को प्रदेश के कई इलाकों बूंदाबादी के आसार है। इसके साथ ही ऊपरी इलाकों में बर्फबारी के आसार भी जताए गए हैं।

यूपी में दो-तीन दिन बाद राहत मिलने के आसार

यूपी में पूर्वी हवाओं के कारण मंगलवार को पारा चढ़ गया। इससे गलन से राहत मिली लेकिन बुधवार से हवाओं का रुख बदलने के आसार हैं। उत्तरी-पश्चिमी हवाएं चलने लगेंगी। इससे पारा गिरेगा और लोगों को एक बार फिर ठंड का कहर झेलना होगा। हालांकि दो-तीन दिन बाद राहत मिलने के आसार हैं।

मंगलवार को अधिकतम व न्यूनतम दोनों तापमान में वृद्धि हुई। दिन का पारा 2.3 डिग्री चढ़ गया। इससे अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री हो गया। यह सामान्य से दो डिग्री अधिक था। एक दिन पहले सोमवार को अधिकतम तापमान 21.3 डिग्री था। उधर रात के तापमान में भी 3.4 डिग्री की वृद्धि हुई है। न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। सोमवार को न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री था।

कश्मीर में कई जगह पारा शून्य से नीचे

वहीं राजस्थान में रात में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. हरियाणा में कोहरा छाया है। पंजाब के लुधियाना और भठिंडा में मंगलवार को तापमान 7 डिग्री रहा। श्रीनगर का पारा शून्य से 7 डिग्री कम रहा। कश्मीर में कई जगह तापमान शून्य से नीचे है। इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि आने वाले कुछ दिनों में अभी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं।