Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

दिव्यांगों के लिए सरकार ने 3500 से अधिक नौकरियां अधिसूचित कीं

नई दिल्ली। सरकार ने न्यूनतम मानदंड वाले दिव्यांगों की खातिर केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों में 3,566 नौकरियां अधिसूचित की हैं। इन पदों को नई श्रेणी की दिव्यांगता वाले लोगों के लिए भी उपयुक्त बताया गया है जिसमें बौनापन, तेजाब हमले के पीडि़त, बौद्धिक दिव्यांगता, मानसिक बीमारी और कई तरह की दिव्यांगता शामिल हैं।

दिव्यांग जन सशक्तीकरण विभाग ने चार जनवरी को केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों में 3,566 पदों को न्यूनतम मानदंड वाले दिव्यांगों (40 फीसद एवं अधिक दिव्यांग) के लिए दिव्यांगजन अधिकार कानून, 2016 के तहत उपयुक्त पाया है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस अधिसूचना से न्यूनतम मानदंड वाले दिव्यांगों के लिए सरकारी प्रतिष्ठानों में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। इससे पहले 2013 में न्यूनतम मानदंड वाले दिव्यांगों के लिए 2,973 उपयुक्त पदों की सूची जारी की गई थी। पूर्व अधिसूचित सूची की तुलना में 593 नए पदों को जोड़ा गया है।