कर्नाटक मंत्रिमंडल का आज होगा विस्तार, येदियुरप्पा ने किया नामों का खुलासा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने पार्टी हाईकमान से हरी झंडी मिलने के बाद आज सात से आठ विधायकों को शामिल कर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने का फैसला किया है। राज्यपाल वजुभाई वाला मंत्रियों को दोपहर बाद 1530 बजे राजभवन के ग्लास हाउस में शपथ दिलायेंगे।

कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने बताया, ‘हमने गवर्नर के पास लिस्ट भेज दी है। एमटीबी नागराज, उमेश कट्टी, अरविंद लिंबावली, मुरुगेश निरानी, आर शंकर, सीपी योगीश्वरा, अंगारा एस आज साढ़े तीन बजे राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेंगे।’ येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘ अगर सब कुछ निर्धारित चीजों के तहत रहा, तो मैंने नए मंत्रियों को कल शाम चार बजे शपथ दिलवाने की योजना बनाई है।”

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि कल शाम चार बजे शपथ ग्रहण की संभावना है, जो लोग शपथ लेंगे, उन्हें आज शाम सूचित किया जाएगा। मंत्रिमंडल से किसी मंत्री को हटाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘ आज इसका पता चल जाएगा।” इससे पहले येदियुरप्पा ने रविवार को नयी दिल्ली में मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद पर नड्डा और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत की थी। इसके बाद उन्होंने मंत्रिमंडल में सात नए चेहरे शामिल करने का संकेत दिया था। मंत्रिमंडल से हटाये जाने की खबरों पर आबकारी मंत्री एच नागेश ने कहा कि उन्हें ऐसे किसी कदम की जानकारी नहीं है।

मंत्रिमंडल में चूंकि केवल सात स्थान खाली हैं लिहाजा विस्तार के लिए एक मंत्री को अपना पद त्यागना पड़ सकता है। भाजपा सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार का साथ छोडऩे वाले तीन विधायकों एमटीबी नागराज, आर शंकर और मुनिरत्न को शामिल किए जाने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि भाजपा विधायक उमेश कट्टी के भी शपथ ग्रहण की उम्मीद है जिन्हें मुख्यमंत्री ने मंत्री पद का आश्वासन दिया था। कर्नाटक में पार्टी मामलों के प्रभारी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के कल सुबह यहां पहुंचने की उम्मीद है।

Whats App