Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- कोरोना के कारण हम मूल आचार व्यवहार की और लौटे

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि कोरोना के चलते लोग मूल भारतीय आचार व्यवहार की ओर लौटे हैं और हाथ धोने एवं नमस्ते जैसी पद्धतियां अधिक उत्साह के साथ चलन में आई।

केंद्रीय मंत्री ने कहा- कोरोना ने उचित दूरी, स्वच्छता, योग से कराया अवगत

उन्होंने कहा कि कोरोना ने सभी के मन में स्वास्थ्य देखभाल के महत्व को राष्ट्रीय प्राथमिकता के तौर पर स्थापित किया और दुनिया को एक-दूसरे से उचित दूरी, स्वच्छता, योग, आयुर्वेद एवं पारंपरिक औषधियों के गुणों से अवगत कराया।

जितेंद्र सिंह ने कहा- योग एवं आयुर्वेद में फिर से जगी रुचि

कार्मिक राज्यमंत्री सिंह ने कहा, पहले की तुलना में वे इस पर और विश्वास करने लगे हैं तथा योग एवं आयुर्वेद में फिर से रुचि जगी है जिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हमेशा से जोर रहा है।

लॉकडाउन के दौरान लोगों ने अकेलापन एवं तनाव से निजात पाने के लिए योग अपनाया

भारतीय जन प्रशासन संस्थान में ‘इनर इंजीनियरिंग – टेक्नोलाजीस फार वेल बीइंग’ विषय पर अध्यामिक नेता सदगुरु जग्गी वासुदेव के साथ सत्र को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण लगाये गये लॉकडाउन के दौरान कई लोगों ने न केवल रोग प्रतिरोधक क्षमता बनाने के लिए बल्कि अकेलापन एवं तनाव के कष्टों से निजात पाने के लिए योग अपनाया।

कोरोना काल में योग की आदत लोगों के लिए आगे भी लाभकारी रहेगी

कार्मिक मंत्रालय के बयान के अनुसार सिंह ने कहा कि कोरोना के बाद के दौर में एक सबसे बड़ी बात है कि बीमारी के चले जाने के बाद भी योग की आदत डाल लेने वाले लोगों द्वारा बाकी जीवन में भी उसे जारी रखने की संभावना है।

अच्छे प्रशासक जीवन के हर क्षेत्र में खुशियां फैलाते हैं

उन्होंने कहा कि अच्छे शासन का उद्देश्य अपने नागरिकों का जीवन आसान बनाना है। मैं सद्गुरु की इस बात से सहमत हूं कि प्रसन्न और हंसमुख प्रशासक जीवन के हर क्षेत्र में खुशियां फैलाते हैं। इस कार्यक्रम में इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज और आइआइपीए के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।