Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

भारत में अब तक 90 लोग हुए संक्रमित, हवाई यात्रियों के लिए जारी किए गए नए गाइडलाइंस

नई दिल्‍ली। भारत में ब्रिटेन से आए कोविड-19 के नए स्‍ट्रेन से अब तक कुल 90 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यह जानकारी देश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने दी है। इन्‍हें आइसोलेशन में रखा गया हैै। कोविड-19 के नए स्‍ट्रेन से ब्रिटेन में सनसनी है, इस क्रम में ब्रिटेन व भारत आने-जाने वाली उड़ानों के यात्रियों को RT-PCR टेस्‍ट कराना होगा।

दोनों देशों के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइंस

ब्रिटेन जाने वाले यात्रियों के लिए जारी एडवाइजरी में दी गई गाइडलाइंस के अनुसार, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर यात्रियों को एयरपोर्ट के अधिकारिक वेबसाइट ‘एयर सुविधा पोर्टल’ के जरिए अपना नेगेटिव RT-PCR टेस्‍ट रिपोर्ट अपलोड करना होगा। गाइडलाइन में कहा गया, ‘सफर शुरू करने से 72 घंटे पहले RT-PCR टेस्‍ट कराना अनिवार्य है।’ एयरपोर्ट पर टेस्‍ट और लाउंज के लिए यात्री को 3,400 रुपये का भुगतान करना होगा। इस टेस्‍ट का परिणाम आने में 10 घंटे का समय भी लग सकता है।

IGI एयरपोर्ट पर यात्रियों को कराना होगा टेस्‍ट

दिल्‍ली में RT-PCR टेस्‍ट कराने वाले यात्रियों को सात दिनों के लिए क्‍वारंटाइन किया जाएगा। ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाई गई थी जो सीमित दोबारा शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है।  हर सप्‍ताह 30 उड़ानों का संचालन किया जाएगा जिसमें से 15 भारत और 15 ब्रिटेन के करियर होंगे। यह शेड्यूल 23 जनवरी तक जारी रहेगा। नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस बारे में पहले भी जानकारी दी थी। ब्रिटेन जाने वाली उड़ानों पर से 6 जनवरी को रोक हटी। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन से अब तक देश में कुल 82 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

बता दें कि कोविड-19 वैक्‍सीन को एयर के जरिए ट्रांसपोर्ट के लिए सरकार ने शुक्रवार को गाइडलाइंस जारी किया। इसके लिए एयरपोर्ट अधिकारियों ने निर्देश जारी किया है और एयरलाइंस को ड्राई आइस का इस्‍तेमाल करने को कहा गया। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन से मामले भी अब बढ़ते दिख रहे हैं। देश में UK के कोरोना स्ट्रेन से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है।