Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

पीएम मोदी 11 जनवरी को सभी राज्यों के सीएम के साथ बैठक करेंगे, टीकाकरण की तारीख का हो सकता है ऐलान

नई दिल्ली। देश में कोरोना के टीकाकरण की तैयारी चल रही है। वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन चल रहे हैं। इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 जनवरी यानी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना टीकाकरण की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक मीटिंग के बाद सोमवार को ही देश में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत की तारीख का ऐलान हो सकता है।

मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह बैठक सोमवार शाम 4 बजे से शुरू हो सकती है। शुक्रवार से वैक्सीनेशन के लिए जरूरी लॉजिस्टिक्स की तैयारी भी शुरू हो चुकी है। सभी राज्यों में ड्राई रन के रूप में कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास भी हो चुका है। शुक्रवार को यूपी और हरियाणा को छोड़कर देश के बाकी सभी 33 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा देशव्यापी ड्राई रन चला। ये ड्राई रन कुल 736 जिलों में तीन सत्रों में चल रहा है। यूपी और हरियाणा पहले ही ड्राई रन कर चुके हैं।

बता दें कि 4 जनवरी को ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा था कि देश में 10 दिनों के अंदर वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी से वैक्सीनेशन ड्राइव देशभर में शुरू हो जाएगी। पहले फेज में 3 करोड़ हेल्थ वर्कर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स और हाई रिस्क वाले लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है। इसके लिए देश के हर जिले में वैक्सीनेशन ड्राई रन कराया जा चुका है।

इस बीच, डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन (DGCA) ने वैक्सीन के ट्रांसपोर्टेशन को लेकर गाइडलाइन जारी की है। इसके मुताबिक वैक्सीन को ड्राई आईस में बंद करके एयरक्राफ्ट से देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाया जाएगा।