Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

पीएम मोदी 11 जनवरी को सभी राज्यों के सीएम के साथ बैठक करेंगे, टीकाकरण की तारीख का हो सकता है ऐलान

नई दिल्ली। देश में कोरोना के टीकाकरण की तैयारी चल रही है। वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन चल रहे हैं। इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 जनवरी यानी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना टीकाकरण की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक मीटिंग के बाद सोमवार को ही देश में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत की तारीख का ऐलान हो सकता है।

मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह बैठक सोमवार शाम 4 बजे से शुरू हो सकती है। शुक्रवार से वैक्सीनेशन के लिए जरूरी लॉजिस्टिक्स की तैयारी भी शुरू हो चुकी है। सभी राज्यों में ड्राई रन के रूप में कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास भी हो चुका है। शुक्रवार को यूपी और हरियाणा को छोड़कर देश के बाकी सभी 33 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा देशव्यापी ड्राई रन चला। ये ड्राई रन कुल 736 जिलों में तीन सत्रों में चल रहा है। यूपी और हरियाणा पहले ही ड्राई रन कर चुके हैं।

बता दें कि 4 जनवरी को ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा था कि देश में 10 दिनों के अंदर वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी से वैक्सीनेशन ड्राइव देशभर में शुरू हो जाएगी। पहले फेज में 3 करोड़ हेल्थ वर्कर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स और हाई रिस्क वाले लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है। इसके लिए देश के हर जिले में वैक्सीनेशन ड्राई रन कराया जा चुका है।

इस बीच, डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन (DGCA) ने वैक्सीन के ट्रांसपोर्टेशन को लेकर गाइडलाइन जारी की है। इसके मुताबिक वैक्सीन को ड्राई आईस में बंद करके एयरक्राफ्ट से देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाया जाएगा।