‘चेन्नई के आलीशान होटल बने कोरोना हॉटस्पॉट’

चेन्नई: होटल इंडस्ट्री पर एक बार फिर कोरोना की मार पडऩे लगी है। हाल ही में चेन्नई के दो आलीशान होटलों में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद ये दोनों होटल हॉटस्पॉट बन गए हैं। चेन्नई में यह दूसरा मामला है जिसमें इतने ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक चेन्नई के ग्विंडी स्थित ‘आई.टी.सी. ग्रैंड चोला’ होटल में अब तक लगभग 85 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिनमें होटल कर्मचारी भी शामिल हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि अब तक 609 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 85 लोग संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृ ष्णन ने कहा कि इसके बाद ग्रेटर चेन्नई निगम को होटल में ठहरे सभी मेहमानों की जांच करने का निर्देश दिया गया है। होटल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि होटल में अधिकारियों द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है। सोशल डिस्टैंसिंग के मद्देनजर होटल की केवल 50 प्रतिशत क्षमता का ही इस्तेमाल किया जा रहा है।

होटल में संक्रमण का पहला मामला 15 दिसम्बर को सामने आया था जब एक शैफ के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। 31 दिसम्बर 2020 को 16 जबकि 1 जनवरी 2021 को 13 लोग वायरस से संक्रमित पाए गए। जे. राधाकृष्णन ने कहा, ‘‘होटल और उसके आसपास स्थित कर्मचारियों के आवास से अब तक 609 लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं, 85 लोग अब तक संक्रमित पाए जा चुके हैं। उनमें हल्के लक्षण दिखाई दिए हैं और इलाज के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है।’’

Whats App