Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

पीएम मोदी ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से बातचीत की, दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने बुधवार को जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के साथ एक वीडियो टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। पीएम मोदी ने यूरोपीय और वैश्विक स्तर पर मजबूत नेतृत्व प्रदान करने में चांसलर मर्केल की लंबे समय से चली आ रही भूमिका की सराहना की और भारत-जर्मनी रणनीतिक साझेदारी के विकास के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जैसा कि हम इस वर्ष जर्मनी के साथ अपने राजनयिक संबंधों की 70 वीं वर्षगांठ और जर्मनी के साथ हमारी सामरिक भागीदारी की 20 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। चांसलर मैर्केल और मैंने वीडियो कांफ्रसिंग के जरिए लाभदायक बातचीत की। उन्‍होंने कहा कि मैंने भारत-जर्मनी संबंधों को मजबूत करने के लिए उनकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। हमने कोविड महामारी सहित अन्य क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

उन्होंने भारत-जर्मनी रणनीतिक साझेदारी के विकास का मार्गदर्शन करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी, द्विपक्षीय संबंधों, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों विशेष रूप से भारत-यूरोपीय संघ के संबंधों की प्रतिक्रिया सहित पारस्परिक महत्व के प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में पीएम मोदी ने कहा कि जर्मनी और अन्य यूरोपीय देशों में संक्रमण की नई लहर के शुरुआती रोकथाम के लिए उन्होंने शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए) में शामिल होने के जर्मनी के फैसले का स्वागत किया और गठबंधन के मंच के तहत जर्मनी के साथ सहयोग को और अधिक मजबूत करने की इच्छा व्यक्त की, जो आपदा रोधी संरचना (CDRI) के लिए गठबंधन का मंच है।