Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

पीएम मोदी ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से बातचीत की, दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने बुधवार को जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के साथ एक वीडियो टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। पीएम मोदी ने यूरोपीय और वैश्विक स्तर पर मजबूत नेतृत्व प्रदान करने में चांसलर मर्केल की लंबे समय से चली आ रही भूमिका की सराहना की और भारत-जर्मनी रणनीतिक साझेदारी के विकास के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जैसा कि हम इस वर्ष जर्मनी के साथ अपने राजनयिक संबंधों की 70 वीं वर्षगांठ और जर्मनी के साथ हमारी सामरिक भागीदारी की 20 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। चांसलर मैर्केल और मैंने वीडियो कांफ्रसिंग के जरिए लाभदायक बातचीत की। उन्‍होंने कहा कि मैंने भारत-जर्मनी संबंधों को मजबूत करने के लिए उनकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। हमने कोविड महामारी सहित अन्य क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

उन्होंने भारत-जर्मनी रणनीतिक साझेदारी के विकास का मार्गदर्शन करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी, द्विपक्षीय संबंधों, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों विशेष रूप से भारत-यूरोपीय संघ के संबंधों की प्रतिक्रिया सहित पारस्परिक महत्व के प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में पीएम मोदी ने कहा कि जर्मनी और अन्य यूरोपीय देशों में संक्रमण की नई लहर के शुरुआती रोकथाम के लिए उन्होंने शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए) में शामिल होने के जर्मनी के फैसले का स्वागत किया और गठबंधन के मंच के तहत जर्मनी के साथ सहयोग को और अधिक मजबूत करने की इच्छा व्यक्त की, जो आपदा रोधी संरचना (CDRI) के लिए गठबंधन का मंच है।