Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

कर्नाटक: उडुपी में बड़ा हादसा, बिजली गिरने से रेडियो स्टेशन के पास होटल में लगी भीषण आग

उडुपी/नई दिल्ली। कर्नाटक के उडुपी में बुधवार देर रात रेडियो स्टेशन के पास एक होटल में बिजली गिरने के कारण भीषण आग लग गई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। इस बीच समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) ने सामान्य बीमा प्रदाता कंपनियों से आग व संबंधित जोखिम से बचाव के लिए मानक बीमा पॉलिसी लाने को कहा है।

इरडा ने कहा कि स्टैंडर्ड फायर एंड स्पेशल पेरिल्स (एसएफएसपी) की जगह अब आग व प्राकृतिक तबाही से संबंधित तीन नई पॉलिसी लाई जाएंगी। इस संबंध में दिशानिर्देश जारी करते हुए इरडा ने इसे एक अप्रैल, 2021 से लागू करने की बात कही है। घरों के लिए भारत गृह रक्षा पॉलिसी, पांच करोड़ रुपये तक के उद्यम के लिए भारत सूक्ष्म उद्यम सुरक्षा पॉलिसी व पांच से 50 करोड़ रुपये के उद्यम के लिए भारत लघु उद्यम सुरक्षा पॉलिसी होगी। ये पॉलिसी उन सभी बीमा प्रदाता कंपनियों द्वारा लानी अनिवार्य होंगी जो आग व संबंधित संकट से बचाव के लिए बीमा सुविधा दे रही हैं।

भारत गृह रक्षा पॉलिसी के अंतर्गत आग, प्राकृतिक तबाही, आतंकी घटना व दंगे से हुए नुकसान व अन्य कई प्रकार की क्षति को कवर किया गया है। इस पॉलिसी के अंतर्गत सामान्य तौर पर 10 लाख रुपये तक की क्षतिपूर्ति का प्रावधान है। ग्राहक इससे अधिक का बीमा कवर भी करा सकते हैं।