Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

कर्नाटक: उडुपी में बड़ा हादसा, बिजली गिरने से रेडियो स्टेशन के पास होटल में लगी भीषण आग

उडुपी/नई दिल्ली। कर्नाटक के उडुपी में बुधवार देर रात रेडियो स्टेशन के पास एक होटल में बिजली गिरने के कारण भीषण आग लग गई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। इस बीच समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) ने सामान्य बीमा प्रदाता कंपनियों से आग व संबंधित जोखिम से बचाव के लिए मानक बीमा पॉलिसी लाने को कहा है।

इरडा ने कहा कि स्टैंडर्ड फायर एंड स्पेशल पेरिल्स (एसएफएसपी) की जगह अब आग व प्राकृतिक तबाही से संबंधित तीन नई पॉलिसी लाई जाएंगी। इस संबंध में दिशानिर्देश जारी करते हुए इरडा ने इसे एक अप्रैल, 2021 से लागू करने की बात कही है। घरों के लिए भारत गृह रक्षा पॉलिसी, पांच करोड़ रुपये तक के उद्यम के लिए भारत सूक्ष्म उद्यम सुरक्षा पॉलिसी व पांच से 50 करोड़ रुपये के उद्यम के लिए भारत लघु उद्यम सुरक्षा पॉलिसी होगी। ये पॉलिसी उन सभी बीमा प्रदाता कंपनियों द्वारा लानी अनिवार्य होंगी जो आग व संबंधित संकट से बचाव के लिए बीमा सुविधा दे रही हैं।

भारत गृह रक्षा पॉलिसी के अंतर्गत आग, प्राकृतिक तबाही, आतंकी घटना व दंगे से हुए नुकसान व अन्य कई प्रकार की क्षति को कवर किया गया है। इस पॉलिसी के अंतर्गत सामान्य तौर पर 10 लाख रुपये तक की क्षतिपूर्ति का प्रावधान है। ग्राहक इससे अधिक का बीमा कवर भी करा सकते हैं।