उत्तर भारत में कल छाया रहेगा कोहरा, दिल्ली में 8 जनवरी को बारिश की संभावना, जानें- मौसम विभाग की चेतावनी

नई दिल्ली। दिल्ली में कई दिनों से जारी बारिश का दौर अब लगभग खत्म हो गया है। बुधवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो बुधवार से पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो रहा है। इस वजह से अब दिल्ली को ठंड की ठिठुरन के बीच बारिश से राहत मिल सकती है। बृहस्पतिवार से एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की भी संभावना जताई गई है। हालांकि, इसका असर दिल्ली में देखने को नहीं मिलेगा जिससे बारिश होने की संभावना नहीं है। मौसम विज्ञानियों ने बताया कि आगामी 10 जनवरी तक दिल्ली वासियों को अधिक सर्दी से राहत मिलेगी। इसके बाद न्यूनतम तापमान में कमी आना शुरू होगी जिससे जनवरी की सर्दी का एहसास होगा।

क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र दिल्ली के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि अगले तीन-चार दिन तक दिल्ली का मौसम साफ रहेगा। 8 जनवरी की रात या 9 जनवरी की सुबह को हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में कल से तापमान में गिरावट आ जाएगी और 8 जनवरी को न्यूनतम तापमान लगभग 8 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा। गुरुवार से से पूरे नॉर्थ ईस्ट इंडिया में कोहरा छाया रहेगा। पंजाब, हरियाणा , पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान में कल से घना कोहरा छाया रहेगा। ये स्थिति अगले तीन दिन तक रहेगी।

जम्मू-कश्मीर में मौसम का बुरा हाल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भी मौसम का बुरा हाल है। बर्फ से पीर-पंजाल की चोटियां पूरी तरह ढक गई हैं। श्रीनगर में भारी बर्फबारी के बाद रास्तों पर मोटी बर्फ की चादर जमी है। रात में भी सड़कों से बर्फ हटाई गई है। वहीं हिमाचल में भारी बर्फबारी की वजह से मनाली-सोलांग नाला के बीच सैकड़ों लोग हाइवे पर फंस गए हैं और प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में जमकर बर्फबारी

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में जमकर बर्फबारी हो रही है और मंदिर के चारों तरफ 3 फीट मोटी बर्फ जम गई है। कुलगाम में पिछले 24 घंटे में 5 फीट तक बर्फबारी हुई है और बर्फ के बोझ से कई घरों को नुकसान पहुंचा है। उत्तराखंड के बदरीनाथ में भी हर तरफ बर्फ की चादर बिछी है और यहां तापमान माइनस में पहुंच गया है।

Whats App