Logo

उत्तर भारत में कल छाया रहेगा कोहरा, दिल्ली में 8 जनवरी को बारिश की संभावना, जानें- मौसम विभाग की चेतावनी

नई दिल्ली। दिल्ली में कई दिनों से जारी बारिश का दौर अब लगभग खत्म हो गया है। बुधवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो बुधवार से पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो रहा है। इस वजह से अब दिल्ली को ठंड की ठिठुरन के बीच बारिश से राहत मिल सकती है। बृहस्पतिवार से एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की भी संभावना जताई गई है। हालांकि, इसका असर दिल्ली में देखने को नहीं मिलेगा जिससे बारिश होने की संभावना नहीं है। मौसम विज्ञानियों ने बताया कि आगामी 10 जनवरी तक दिल्ली वासियों को अधिक सर्दी से राहत मिलेगी। इसके बाद न्यूनतम तापमान में कमी आना शुरू होगी जिससे जनवरी की सर्दी का एहसास होगा।

क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र दिल्ली के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि अगले तीन-चार दिन तक दिल्ली का मौसम साफ रहेगा। 8 जनवरी की रात या 9 जनवरी की सुबह को हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में कल से तापमान में गिरावट आ जाएगी और 8 जनवरी को न्यूनतम तापमान लगभग 8 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा। गुरुवार से से पूरे नॉर्थ ईस्ट इंडिया में कोहरा छाया रहेगा। पंजाब, हरियाणा , पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान में कल से घना कोहरा छाया रहेगा। ये स्थिति अगले तीन दिन तक रहेगी।

जम्मू-कश्मीर में मौसम का बुरा हाल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भी मौसम का बुरा हाल है। बर्फ से पीर-पंजाल की चोटियां पूरी तरह ढक गई हैं। श्रीनगर में भारी बर्फबारी के बाद रास्तों पर मोटी बर्फ की चादर जमी है। रात में भी सड़कों से बर्फ हटाई गई है। वहीं हिमाचल में भारी बर्फबारी की वजह से मनाली-सोलांग नाला के बीच सैकड़ों लोग हाइवे पर फंस गए हैं और प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में जमकर बर्फबारी

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में जमकर बर्फबारी हो रही है और मंदिर के चारों तरफ 3 फीट मोटी बर्फ जम गई है। कुलगाम में पिछले 24 घंटे में 5 फीट तक बर्फबारी हुई है और बर्फ के बोझ से कई घरों को नुकसान पहुंचा है। उत्तराखंड के बदरीनाथ में भी हर तरफ बर्फ की चादर बिछी है और यहां तापमान माइनस में पहुंच गया है।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन आज रामगढ़ जिला के लुकैयाटांड़ में अमर शहीद सोबरन सोरेन के शहादत दिवस पर ... श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल में संविधान दिवस मनाया गया। संविधान दिवस पर कांग्रेस कमेटी रामगढ़ ने बाबा अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पि... अमृत ट्रॉफी में रामगढ़ विधानसभा के पंचायतों में घमासान मुकाबला जारी । संविधान दिवस के मौके पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन। विधायक ममता देवी ने बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को 75 हजार का डीडी सौंपा। जिला नियोजनालय रामगढ़ द्वारा किया गया भर्ती कैंप का आयोजन। उपायुक्त की अध्यक्षता में किया गया भारतीय संविधान के प्रस्तावना का पठन। धान अधिप्राप्ति को लेकर पैक्सों के चयन हेतु उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ बैठक का आयोजन । उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक...