Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सोनिया ने संभाली कमान, इन दिग्‍गजों को सौपी अहम जिम्‍मेदारियां

नई दिल्‍ली। इस साल विभिन्‍न राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाओं के लिए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कमान संभाल ली है। सोनिया गांधी ने भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik), अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), बीके हरिप्रसाद (BK Hariprasad) समेत अन्‍य दिग्‍गजों को चुनाव अभियानों के प्रबंधन और समन्वय के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। ये सभी नेता इस साल राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की रणनीति का अहम हिस्‍सा होंगे।

Image

मालूम हो कि इस साल अप्रैल-मई में असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। सोनिया गांधी ने जिन दिग्‍गजों को अहम जिम्‍मेदारियां सौंपी हैं वे इन विधानसभा चुनावों में चुनाव अभियान प्रबंधन एवं समन्वय के लिए अपने सियासी अनुभव से रणनीति को अमलीजामा पहनाएंगे। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जो संबंधित राज्यों के प्रभारियों के साथ निकट समन्वय में काम करेंगे।

कांग्रेस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik) एवं शकील अहमद खान को असम विधानसभा चुनाव के लिए जबकि अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), लुईजिनो फ्लेरियो और जी परमेश्वर केरल विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है। वही पश्चिम बंगाल के लिए वरिष्ठ नेता बीके हरि प्रसाद और पंजाब सरकार के मंत्री विजय इंदर सिंघला एवं झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है।

तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली, एमएम पल्लम राजू और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नितिन राउत को वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है। गौर करने वाली बात यह है कि इन नेताओं को उक्‍त जिम्‍मेदारियां ऐसे समय पर दी गई हैं जब कांग्रेस के भीतर ही शीर्ष नेतृत्‍व को लेकर अंदरूनी कलह की खबरें सामने आ रही हैं। यही नहीं कांग्रेस के कुछ वरिष्‍ठ नेता संगठन में आमूलचूल बदलाव की वकालत कर रहे हैं। वैसे इन नियुक्तियों ने इतना तो बता ही दिया है कि पार्टी आगे भी गांधी परिवार के निर्देशों पर काम करेगी…