Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

अरुणाचल की कड़वाहट अभी बाकी, लव जिहाद के नाम पर भाजपा-जदयू के बीच खुला नया मोर्चा

पटना। अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के छह जदयू (JDU MLAs) विधायकों के भाजपा (BJP) में शामिल होने के बाद दोनों दलों के बीच की तल्खी खत्म भी नहीं हुई है कि इनके बीच विवाद का नया मोर्चा खुल गया है। फर्क सिर्फ यह है कि अरुणाचल में भाजपा है तो नए मोर्चे के एक सिरे पर पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) खड़ा हुआ। विवाद का विषय है: बिहार में लव जिहाद रोकने के लिए उत्तर प्रदेश जैसा कानून बने, या न बने। संघ की इस मांग को जदयू के महासचिव केसी त्यागी (K C Tyagi) ने एक झटके में खारिज कर दिया है। संघ की मांग को भाजपा से भी समर्थन मिलने लगा है। विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल (BJP MLA Haribhushan Thakur) ने कहा कि मांग वाजिब है। बिहार सरकार जल्द इस दिशा में पहल करे।

नया कानून बनाने की मांग कहां से उठी

शुक्रवार को पटना में हिन्दू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन था। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ प्रचारक और इस मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री (बिहार-झारखंड) डाॅ. सुमन संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा-लव जिहाद के खिलाफ उत्तर प्रदेश में योगी सरकार कानून बना चुकी है। इसी तर्ज पर अब बिहार में भी कड़ा कानून बनाने की जरूरत है

बिस्‍फी के भाजपा विधायक ने किया समर्थन

भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई ने अबतक आधिकारिक तौर पर संघ की इस मांग का समर्थन नहीं किया है। लेकिन, पार्टी के विधायकों के बीच इसकी चर्चा होने लगी है। मधुबनी जिला के बिस्फी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा-यह बेहद जरूरी मांग है। बिहार सरकार जल्द से जल्द लव जिहाद रोकने के लिए कानून बनाए। हम नेतृत्व से मांग करते हैं कि वह इसके लिए राज्य सरकार से बातचीत करे। ठाकुर ने एक कदम आगे बढ़ कर कहा कि लव जिहाद (Love Jihad) रोकने के साथ-साथ जनसंख्या नियंत्रण (Population Cantrol Act) के लिए भी कानून बने। ये दोनों कानून नहीं बने तो अगले 30 वर्षों में देश में हिंदू ही अल्पसंख्यक हो जाएंगे।

जदयू ने किया ऐसी किसी मांग का कड़ा विरोध

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि बिहार में क्या इस देश के किसी राज्य में इस तरह का कानून बनाने की कोई जरूरत नहीं है। बिहार में ऐसी घटनाओं का कोई उदाहरण नहीं है। उन्होंने कहा कि देश के किसी भी बालिक को पसंद से शादी करने का अधिकार है। हम समाजवादी लोग हर हाल में जाति और धर्म के नाम पर विभेद करने और मत विशेष को थोपने वाले कानून का समर्थन नहीं कर सकते हैं।