Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

2020 में पाकिस्तान ने घुसपैठ के लिए खोजे नए रास्ते, इन दो राज्यों से घुसपैठ की कोशिशें

नई दिल्ली। कश्मीर और पंजाब के बाद पाकिस्तान अब राजस्थान और गुजरात के रास्ते भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में है। इस साल पाकिस्तान की ओर से इन दो राज्यों में नए रास्तों के जरिए घुसपैठ की कई कोशिशें की गईं।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के नवंबर के पहले सप्ताह तक जुटाए गए आंकड़ों के अनुसार 2020 में पाकिस्तान की ओर से राजस्थान और गुजरात से घुसपैठ के कई प्रयास किए गए। हालांकि पिछले साल इन राज्यों में घुसपैठ के इतने प्रयास नहीं किए गए।

खास बात यह है कि कश्मीर में इस अवधि में घुसपैठ का एक ही प्रयास दर्ज किया गया जबकि पिछले साल इस तरह के चार प्रयास रिकार्ड में दर्ज किए गए थे। राजस्थान और गुजरात में अगस्त और सितंबर में घुसपैठ की घटनाएं दर्ज की गईं।

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए नए रास्ते तलाश रहा है लेकिन हमारे जवानों की 24 घंटे मुस्तैदी के कारण कामयाब नहीं हो पा रहा है। इस साल जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान और गुजरात में घुसपैठ के कुल 11 मामले दर्ज किए गए। इनमें से चार-चार मामले पंजाब और जम्मू-कश्मीर में दर्ज किए गए।