Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

नरेंद्र सिंह तोमर का विपक्ष पर निशाना, कहा- जो लोग जमीनी आधार खो चुके, वो समय-समय पर कंधों की करते हैं तलाश

नई दिल्ली। नए कृषि कानून के विरोध में दिल्ली से सटे बॉर्डर पर किसान धरने पर बैठे हुए हैं। किसानों की मांग है कि सरकार इन कानूनों को निरस्त करे। किसानों के विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस, आप समेत कई अनेक पार्टियों का समर्थन मिला हुआ है। इसी बीच विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कुछ लोग जो जमीनी आधार खो चुके हैं, समय-समय पर वो कंधों की तलाश करते हैं और आज किसान आंदोलन से किसान के कंधों पर अपनी वैचारिक बंदूक चलाकर अपना हित साधना चाहते हैं। किसानों के हमदर्द बनकर उनको गुमराह करने का जो पाप कर रहे हैं उसकी सजा आने वाले कल में जनता उनको देगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार को छोड़ पूरे देश की सरकारें पीएम किसान सम्मान निधि में शामिल हुई हैं। पश्चिम बंगाल में करीब 70 लाख पात्र हितग्राही हैं, अगर ये लोग इस योजना में शामिल होते हैं तो पश्चिम बंगाल के किसानों को वर्ष में 4,200 करोड़ रुपये मिलेंगे। उन्होंने आगे कहा कि अभी पश्चिम बंगाल के किसान इससे वंचित हैं। मैंने पूर्व में भी और कल भी पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जी को आग्रह किया है कि वो इस योजना में जल्दी शामिल हों।

राजनाथ सिंह ने किसानों को दिया आश्वासन

वहीं, दूसरी ओर आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली के द्वारका में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वह स्वयं किसान के बेटे हैं। खुले मंच से किसानों को आश्वासन देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी सरकार कभी ऐसा कुछ नहीं करेगी जो किसानों के हित में नहीं हो। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कहा कि अगर ये कानून लाभकारी नहीं लगते तो सरकार सभी जरूरी संशोधन इनमें लाएगी

पियूष गोयल बोले, किसानों के पास नहीं है कोई तर्क

किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि दिल्ली के बॉर्डर पर जो लोग बैठे हैं उनमें कई लोगों को गलतफहमियां हैं और वो लगभग किसान एक ही क्षेत्र से आते हैं। देश में दो बार उन्होंने भारत बंद का एलान किया लेकिन वो सफल नहीं हुआ। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसानों के पास कोई तर्क नहीं है इसलिए वो चर्चा से भाग रहे हैं।