Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

बाइबिल का पाठ करके यीशु का दिया संदेश, प्रयागराज के चर्चों में हो रही प्रार्थना

प्रयागराज। मसीही समुदाय के आराध्य प्रभु ईसा मसीह के जन्मोत्सव पर चहुंओर खुशी का वातावरण है। शुक्रवार को सूर्योदय होते ही मसीही समुदाय के लोग चर्च में पहुंचने लगे। सेंट जोसफ चर्च में कैथलिक मसीहियों ने प्रार्थना की। बिशप डॉ. राफी मंजली ने बाइबिल का पाठ करके श्रद्धालुओं को प्रभु यीशु का मानवता, प्रेम व सेवा का संदेश दिया। वहीं, पत्थर गिरजाघर में बिशप डॉ. पीटर बलदेव बाइबिल का पाठ करके प्रार्थना कराई। चर्च में केक काटकर यीशु के जन्म की खुशी मनाई गई। हर कोई एक-दूसरे को यीशु के जन्म की बधाई दे रहा है।

कोरोना संक्रमण के कारण तमाम बंदिशों के साथ चर्चों में यीशु का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। हालांकि हर बार की अपेक्षा चर्चों में मसीहियों की भीड़ अपेक्षा से काफी कम है। फिर भी घरों में खुशियां मनाई जा रही है। मसीही समुदाय के लोग कैरल सिंगिंग करके घर में यीशु के जन्म की खुशी मना रहे हैं। इसका सिलसिला दिन भर चलता रहेगा।

म्योराबाद स्थित सेंट जांस चर्च में पादरी प्रवीण मैसी ने प्रार्थना कराई। मध्य रात्रि में प्रभु यीशु का जन्म होने पर उन्होंने चर्च का घंटा बजाया। उसे सुनकर लोगों में खुशियां छा गई। इसी प्रकार जमुना चर्च में पादरी एम. डिकोस्टा, होली ट्रीनिटी चर्च में पादरी मनीष जैदी ने प्रार्थना करवाकर यीशु के जन्म की शुभकामना दी। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर चर्चों में श्रद्धालु मास्क लगाकर प्रार्थना करने आए। गेट पर सेनेटाइज करके सबको अंदर प्रवेश मिला। चर्च के अंदर शारीरिक दूरी मानक का पालन करते हुए बैठने का प्रबंध किया गया है।