Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

BCECE UGMAC 2020: रिवाइज्ड काउंसिलिंग शेड्यूल जारी, मेरिट लिस्ट इस दिन होगी आउट

BCECE UGMAC 2020: बिहार कंबाइंड एंट्रेंस बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar Combined Entrance Competitive Examination Board, BCECEB) ने अंडरग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन काउंसिलिंग (Undergraduate medical admission counselling,UGMAC) 2020) के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार मेरिट लिस्ट और काउंसिलिंग प्रोगाम 26 दिसंबर को रिलीज किया जाएगा। इसके साथ ही बीसीईसीईबी ने सेकेंड राउंड सीट अलॉटमेंट के लिए रजिस्ट्र्रेशन की लास्ट डेट भी बढ़ा दी गई है। इसके तहत उम्मीदवार इस राउंड के लिए 26 दिसंबर तक रजिस्ट्र्रेशन कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों को ऑफशियिल पोर्टल bceceboard.bihar.gov.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।उम्मीदवार ध्यान दें कि 26 दिसंबर को रात 10 बजे सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी होने के बाद सीट मैट्रिक्स 28 दिसंबर को सुबह 10 बजे जारी किया जाएगा। वहीं मॉप-अप राउंड काउंसलिंग की प्रस्तावित तिथि 28 दिसंबर और 29 दिसंबर है। बीसीईसीई यूजीएमएसी 2020 के लिए काउंसिलिंग प्रोगाम 26 दिसंबर को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

वहीं इससे इतर बात करें तो बिहार बोर्ड ने 12वीं कक्षा का संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है। अब बारहवीं की  परीक्षाएं 1 फरवरी से आयोजित होंंगी। हालांकि इसके पहले बिहार बोर्ड मार्च में इंटर परीक्षा लेने की बात कही जा रही थी  लेकिन बोर्ड ने अब अपना शेड्यूल बदल दिया है। बोर्ड ने यह फैसला कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया है। बता दें कि हाल ही में बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने शेडयूल जारी करते हुए बताया कि बिहार में 1 फरवरी से 13 फरवरी तक लगातार परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। बोर्ड परीक्षार्थियों को रविवार के दिन सिर्फ छुट्टी दिया जाएगा। बिहार बोर्ड 13 फरवरी तक तीनों स्ट्रीम की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा दो पाली में आयोजित करेगी। पहली पाली 9.30 से 12.45 तक होगी, जबकि दूसरी पाली 1.45 से पांच बजे तक चलेगी।