Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

कर्नाटक में आज से 2 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान, रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगी पाबंदी

बेंगलुरू। कोरोना वायरस के नए प्रकार को देखते भारत पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है। इसे लेकर कर्नाटक सरकार भी सतर्क हो गई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। आदेश के मुताबिक, कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच लगाया जाएगा। इसकी शुरुआत आज रात से होगी, जो कि 2 जनवरी तक रहेगा। इससे पहले, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के एक नए प्रकार के मद्देनजर महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

हालांकि, मंगलवार को येदियुरप्पा ने कहा था कि अभी राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने की कोई आवश्यकता नहीं है। हमें पता चला है कि चेन्नई में ब्रिटेन से पहुंचा एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। हमें अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की हवाई अड्डों पर जांच की जाएगी। सभी आवश्यक एहतियात बरते गए हैं और कर्नाटक में वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा नजर रखी जा रही है

राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अनुसार मंगलवार को कर्नाटक में कोरोना वायरस के कुल 1,141 नए मामले सामने आए हैं और 14 लोगों की मौत हुई है। राज्य में 22 दिसंबर तक 13,993 सक्रिय मामले है। कोरोना से ठीक होने वाली मरीजों की संख्या बढ़कर 8 लाख 85 हजार 341 हो गई है। विभाग के अनुसार, राज्य में अब तक महामारी के कारण 12,029 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

इस बीच, देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 99 हजार से अधिक हो गए हैं, जबकि इनमें से 96.63 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 333 और मरीजों की मौत के बाद मृतको की संख्या बढ़कर 1 लाख 46 हजार 444 हो गई है। कोविड-19 के उपचाराधीन रोगियों की संख्या लगातार दूसरे दिन भी तीन लाख से कम रही।