Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

महाराष्ट्र में अगले 6 महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य, CM उद्धव ठाकरे ने किया एलान

मुंबई। कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरी दुनिया में वैक्सीन परीक्षण पर कार्य किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ एहतियात के तौर पर ज्यादातर देशों में कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया हुआ है। इस क्रम में आज यानी रविवार को भारत में स्थित महाराष्ट्र राज्य में अगले 6 महीने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसका एलान करते हुए कहा कि सभी लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अपनी आदत में शुमार कर लेना चाहिए। हालांकि मास्क ना पहनने वालों पर क्या कार्रवाई होगी इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं आई है। इससे पहले देश के ज्यादातर राज्यों में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए थे। यही नहीं ज्यादातर राज्यों में इसके खिलाफ जुर्माना भी तय किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कोरोना, मेट्रो कार शेड परियोजना सहित कई विषय पर अपना संबोधन किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि कोरोना के स्थिति को देखते हुए राज्य में विशेषज्ञों ने फिर से नाइट कर्फ्यू लगाने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह किसी भी प्रकार के प्रतिबंध लगाने का पक्ष नहीं करते हैं, क्योंकि राज्य में कोरोना की स्थिति कंट्रोल में है। बता दें कि शनिवार को महाराष्ट्र में 3,940 नए संक्रमित मामले दर्ज किए गए थे। दुनिया में भारत दूसरे नंबर पर संक्रमित देश। वहीं पहले नंबर भारत सबसे ज्यादा संक्रमित देश बना हुआ है। उधर भारत में सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य महाराष्ट्र ही है। इसके बाद कर्नाटक दूसरे नंंबर पर संक्रमित राज्य है। बताते चलते हैं कि कर्नाटक की पहला ऐसा राज्य है जहां पर सबसे पहले कोरोना से मौत हुई थी। हालांकि सबसे पहले संक्रमित मामला केरल से सामने आया था।