Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

महाराष्ट्र में अगले 6 महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य, CM उद्धव ठाकरे ने किया एलान

मुंबई। कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरी दुनिया में वैक्सीन परीक्षण पर कार्य किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ एहतियात के तौर पर ज्यादातर देशों में कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया हुआ है। इस क्रम में आज यानी रविवार को भारत में स्थित महाराष्ट्र राज्य में अगले 6 महीने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसका एलान करते हुए कहा कि सभी लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अपनी आदत में शुमार कर लेना चाहिए। हालांकि मास्क ना पहनने वालों पर क्या कार्रवाई होगी इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं आई है। इससे पहले देश के ज्यादातर राज्यों में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए थे। यही नहीं ज्यादातर राज्यों में इसके खिलाफ जुर्माना भी तय किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कोरोना, मेट्रो कार शेड परियोजना सहित कई विषय पर अपना संबोधन किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि कोरोना के स्थिति को देखते हुए राज्य में विशेषज्ञों ने फिर से नाइट कर्फ्यू लगाने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह किसी भी प्रकार के प्रतिबंध लगाने का पक्ष नहीं करते हैं, क्योंकि राज्य में कोरोना की स्थिति कंट्रोल में है। बता दें कि शनिवार को महाराष्ट्र में 3,940 नए संक्रमित मामले दर्ज किए गए थे। दुनिया में भारत दूसरे नंबर पर संक्रमित देश। वहीं पहले नंबर भारत सबसे ज्यादा संक्रमित देश बना हुआ है। उधर भारत में सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य महाराष्ट्र ही है। इसके बाद कर्नाटक दूसरे नंंबर पर संक्रमित राज्य है। बताते चलते हैं कि कर्नाटक की पहला ऐसा राज्य है जहां पर सबसे पहले कोरोना से मौत हुई थी। हालांकि सबसे पहले संक्रमित मामला केरल से सामने आया था।