Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

असंतुष्टों के साथ बैठक के बाद कांग्रेस ने चार राज्यों में शुरू किए बदलाव, 2 PCC अध्यक्षों का इस्तीफा

दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस के कई असंतुष्ट नेताओं के साथ 10 जनपथ पर पार्टी आलाकमान के साथ बैठक के बाद चार राज्यों के संगठन में फेरबदल की शुरूआत हो गई है। शुरुआती दौर में पार्टी चार राज्यों, तेलंगाना, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में बदलाव करने जा रही है। इस क्रम में तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनावों में पार्टी की हार और खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने भी उपचुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, जो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं और कांग्रेस विधायक दल के नेता भी हैं और जिन्होंने पार्टी के 23 असंतुष्ट नेताओं के साथ शीर्ष नेतृत्व की बैठक कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन पर भी पद छोड़ने का दबाव बनाया गया है।

शनिवार को कांग्रेस ने मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी में भी बदलाव किया है। करीब ढेड़ साल बाद अशोक अर्जुन राव जगताव को कांग्रेस की मुंबई इकाई  का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बालासाहेब थोराट की अगुवाई में मुंबई कांग्रेस के लिए स्क्रीनिंग एवं रणनीति समिति भी बनाई गई है। बालासाहब थोराट फिलहाल महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष और महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक दल के नेता भी हैं।

पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने असम और केरल के लिए भी तीन-तीन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) सचिव नियुक्त किए हैं। जहां अगले साल के शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। नवनियुक्त सचिव दोनों राज्यों के प्रभारी महासचिवों की सहायता करेंगे। जितेंद्र सिंह असम और तारिक अनवर केरल के प्रभारी महासचिव हैं।