Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

बाबाराम देव का कोरोना को खत्म करने का दावा, बोले पतंजलि में दवा पर शोध हुआ पूरा

 पूरे विश्व में जहां कोविड-19 जैसी महामारी के कारण जहां पर लाखों लोग मौत के मुंह में जा चके हैं, वहीं लंबे अरसे बाद योग गुरू रामदेव देव ने इस वायरस का सौ फीसदी तोड़ ढूंढने का दावा किया है। योग गुरू ने कहा है कि गिलोय (Giloy) और अश्वगंधा (Ashwagandha) कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में 100 फीसदी कारगर है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक बाबा रामदेव ने कहा है कि पंतजंलि ने अपना शोध पूरा कर लिया है और जल्द ही इसे दुनिया के समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा है कि जिन रोगियों को यह दोनों तत्व दिए गए हैं वो 100 प्रतिशत  ठीक हुए हैं। इस मीडिया रिपोर्ट में योग गुरू ने बताया है कि कोरोनावायरस शरीर में प्रवेश करने के बाद पूरी प्रतिरोधक प्रणाली को प्रभावित करता है। उन्होंने दावा किया कि गिलाए के सेवन से इस संक्रमण पूरी तरह ठीक हो जाता है।

बाबा रामदेव ने कहा कि आयुर्वेद में कोरोनावायरस का इलाज है। आयुर्वेद न केवल कोरोना वायरस के लक्षणों को समाप्त कर सकता है, बल्कि यह इस संक्रमण को जड़ से खत्म भी कर सकता है। गौरतलब है कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के वैज्ञानिकों के एक समूह ने एआईएसटी, जापान के साथ मिलकर किए गए एक शोध में यह भी पाया है कि आयुर्वेदिक जड़ी बूटी, अश्वगंधा ,में COVID-19 से लड़ने में मजबूत क्षमता है।