Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

Fact Check: 15 जून के बाद देश में फिर लगेगा लॉकडाउन? जानें वायरल मैसेज का सच

देश में कोरोना संक्रमितों की  संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अफवाहों का बाजार भी काफी गर्म है। दरअसल पिछले कुा जो काम निपटाना है जल्दी निपटा लें। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है कि 15 जून से देश में फिर से लॉकडाउन लगने वाला है। जिसने अपना जो काम निपटाना है जल्दी निपटा ले। इस फेक मैसेज ने लोगों को परेशान कर दिया है। जिन लोगों ने टिकट्स बुक कराए हैं वो भी परेशान हुए पड़े हैं।

PunjabKesari

एक न्यूज चैनल का नाम इस्तेमाल करते हुए सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैलाई जा रही है कि 15 जून के बाद फिर से पूरे देश में  लॉकडाउन लग सकता है। फैलाई जा रही अफवाह में कहा जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने दिए संकेत, ट्रेन और हवाई सफर पर लगेगा ब्रेक, कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बाद लिया गया फैसला। हालांकि प्रेस इनफॉमेशन ब्यूरो (PIB) की फैक्टचेक ने इस मैसेज को फर्जी बताया है। PIB ने ट्वीट किया कि ‘सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। यह फेक है। फेक न्यूज़ फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें।’ वहीं अफवाह फैलने के बाद 15 जून को लॉकडाउन से जुड़े सर्च के सवाल को लोगों ने गूगल पर काफी सर्च किया। लॉकडाउन 15 जून कीवर्ड्स गूगल पर काफी टेंड्र पर रहा।