Logo

राजस्थान में कोरोना का आंकड़ा 11,000 के पार, सरकार ने बॉर्डर सील करने का दिया आदेश

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से बुधवार को एक और मौत दर्ज की गयी जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 256 हो गई है। इसके साथ ही संक्रमण के 123 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 11,368 हो गयी है। मरीजों की बढ़ती तादाद के बाद राजस्थान सरकार ने बॉर्डर फिर सील करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार करोना को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम निवास पर समीक्षा बैठक बुलाई, जिसके बाद दिल्ली और पंजाब से सटे सीमा को 7 दिन के लिए सील करने का निर्णय लिया गया। सरकार के आदेश के बाद सीमा से सटे श्रीगंगानगर में, पंजाब से सटे और स्थानीय प्रशासन ने दिल्ली और हरियाणा से सटे भिवाड़ी में सीमा को सील कर दिया है। राजस्थान में, अब निरू शुल्क प्रवेश पूरी तरह से रोक दिया गया है, सीमा के माध्यम से जाने की अनुमति केवल पास के माध्यम से दी जाएगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे तक जोधपुर में एक और संक्रमित मरीज की मौत हो गई। इससे राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 256 हो गई है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 118 हो गयी है जबकि जोधपुर में 26, कोटा में 18 व अजमेर में 11 रोगियों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के 14 रोगियों की भी यहां मौत हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को राज्य में संक्रमण के 123 नये मामले सामने आये। इनमें जयपुर में 40, भरतपुर में 34, पाली व सीकर में 11-11, झुंझुनू में नौ, नागौर में पांच व कोटा में तीन नये मामले शामिल हैं। राजधानी में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 2,400 पहुंच गई है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
ठंड के मद्देनजर उपायुक्त ने किया रामगढ़ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण । जिले में चल रहे विकास कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा। अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई । एड्स दिवस एवं टीबी जागरूकता के तहत हुआ कार्यक्रम का आयोजन । 02 करोड़ 48 लाख की लागत से 64 बेड के छात्रावास और कॉलेज भवन के मरम्मती कार्य का हुआ भूमि पूजन रामगढ़ छावनी सीइओ पर अधिनियम की धज्जियां उड़ाने का पूर्व विधायक शंकर चौधरी ने लगाया आरोप । भाजपा नेता ऋषिकेश सिंह जनसेवा के तहत लोगो के वोटर कार्ड से आधार को करवा रहें है लिंक। रामगढ़ विधायक ममता देवी रामगढ़ छावनी परिषद की बैठक में हुई शामिल। उपायुक्त ने सुनी जनता की समस्याएं, जल्द निष्पादन का अधिकारियों को दिए निर्देश । 11 वीं कृषि गणना 2021-22 के तहत उपायुक्त की अध्यक्षता हुआ प्रशिक्षण का आयोजन।