राजस्थान में कोरोना का आंकड़ा 11,000 के पार, सरकार ने बॉर्डर सील करने का दिया आदेश

yamaha

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से बुधवार को एक और मौत दर्ज की गयी जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 256 हो गई है। इसके साथ ही संक्रमण के 123 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 11,368 हो गयी है। मरीजों की बढ़ती तादाद के बाद राजस्थान सरकार ने बॉर्डर फिर सील करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार करोना को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम निवास पर समीक्षा बैठक बुलाई, जिसके बाद दिल्ली और पंजाब से सटे सीमा को 7 दिन के लिए सील करने का निर्णय लिया गया। सरकार के आदेश के बाद सीमा से सटे श्रीगंगानगर में, पंजाब से सटे और स्थानीय प्रशासन ने दिल्ली और हरियाणा से सटे भिवाड़ी में सीमा को सील कर दिया है। राजस्थान में, अब निरू शुल्क प्रवेश पूरी तरह से रोक दिया गया है, सीमा के माध्यम से जाने की अनुमति केवल पास के माध्यम से दी जाएगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे तक जोधपुर में एक और संक्रमित मरीज की मौत हो गई। इससे राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 256 हो गई है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 118 हो गयी है जबकि जोधपुर में 26, कोटा में 18 व अजमेर में 11 रोगियों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के 14 रोगियों की भी यहां मौत हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को राज्य में संक्रमण के 123 नये मामले सामने आये। इनमें जयपुर में 40, भरतपुर में 34, पाली व सीकर में 11-11, झुंझुनू में नौ, नागौर में पांच व कोटा में तीन नये मामले शामिल हैं। राजधानी में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 2,400 पहुंच गई है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

raja moter

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.