Logo

कोरोना से CRPF में एक और मौत, NDRF के 50 और NSG के 55 जवान संक्रमित

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के कारण कश्मीर में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक और जवान की मौत हो गई। इसके साथ ही बल में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या चार हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि जवान 90वीं बटालियन अनंतनाग में नर्सिंग स्टाफ के रूप में तैनात था। उसकी मौत शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, श्रीनगर में रविवार की रात हुई। उसे सांस लेने में दिक्कत थी और पांच जून को उसके कोरोना संक्रमित होने का पता चला था। वह उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला था और सीआरपीएफ में वर्ष 1996 में भर्ती हुआ था।

सीएपीएफ में 70 फीसद हुई रिकवरी दर

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) में कोरोना संक्रमित जवानों की संख्या 1,600 से ज्यादा हो चुकी है। हालांकि, राहत भरी खबर यह है कि जवानों की रिकवरी दर 70 फीसद के करीब पहुंच गई है। इनमें आइटीबीपी की रिकवरी दर 87.89 फीसद, बीएसएफ की 82.94 फीसद, सीआरपीएफ की 68.86 फीसद व सीआइएसएफ की 58.92 फीसद है।

एनडीआरएफ के 50 जवान कोरोना पॉजिटिव

बंगाल में एम्फन चक्रवात के दौरान काम करने वाले एनडीआरएफ के 50 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बंगाल से अपने बेस कटक (ओडिशा) लौटने वाले 170 जवानों की अबतक कोरोना जांच की गई है। संक्रमित जवानों के संपर्क का पता लगाया जा रहा है। इन जवानों में संक्रमण का कोई लक्षण नहीं था।

अब तक एनएसजी के 55 से ज्यादा जवानों को हुआ कोरोना

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 55 से ज्यादा जवान कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। संक्रमितों में मुख्य रूप से सहायक व प्रशासनिक स्टाफ हैं जो दिल्ली के पालम अथवा गुरुग्राम के मानेसर स्थित मुख्यालय में तैनात हैं। गनीमत है कि कमांडो दस्ते तक अभी कोरोना नहीं पहुंचा है।

चुनाव आयोग का अधिकारी और विधि मंत्रालय के तीन कर्मी संक्रमित

निर्वाचन आयोग में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर स्तर के एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। भवन को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। विधि मंत्रालय के एक उप सचिव एवं एक बहुद्देश्यीय सेवा के कर्मचारी समेत तीन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
ठंड के मद्देनजर उपायुक्त ने किया रामगढ़ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण । जिले में चल रहे विकास कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा। अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई । एड्स दिवस एवं टीबी जागरूकता के तहत हुआ कार्यक्रम का आयोजन । 02 करोड़ 48 लाख की लागत से 64 बेड के छात्रावास और कॉलेज भवन के मरम्मती कार्य का हुआ भूमि पूजन रामगढ़ छावनी सीइओ पर अधिनियम की धज्जियां उड़ाने का पूर्व विधायक शंकर चौधरी ने लगाया आरोप । भाजपा नेता ऋषिकेश सिंह जनसेवा के तहत लोगो के वोटर कार्ड से आधार को करवा रहें है लिंक। रामगढ़ विधायक ममता देवी रामगढ़ छावनी परिषद की बैठक में हुई शामिल। उपायुक्त ने सुनी जनता की समस्याएं, जल्द निष्पादन का अधिकारियों को दिए निर्देश । 11 वीं कृषि गणना 2021-22 के तहत उपायुक्त की अध्यक्षता हुआ प्रशिक्षण का आयोजन।