24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 9,996 नए मामले, 357 लोगों की हुई मौत

yamaha

नई दिल्ली। लॉकडाउन में ढील के बीच भारत में कोरोना के मामले जिस तेजी से बढ़ रह हैं, ठीक होने वालों की संख्या भी उसी तेजी से बढ़ रही है। देश में कोरोना महामारी के 2 लाख 86 हजार 579 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं और 8,102 लोगों की जान गई है। इस बीच देश में स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या सक्रिय मामलों से ज्यादा हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय आंकड़ों के मुताबिक अब तक 1.41 लाख मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 1.37 लाख है।

LIVE India Coronavirus Updates:

Coronavirus USA News LIVE at : 11.42 AM

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 20 लाख को पार कर गए हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में अब तक कुल 20,00,464 मामले सामने आ चुके हैं। यहां कोरोना वायरस से अब तक 1,12,924 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 11.28 AM

दिल्ली में CRPF के एक मुख्य चिकित्सा अधिकारी(सीएमओ) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सीएमओ को ओखला के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीआरपीएफ में अब तक कुल 544 मामले सामने आ चुक हैं, जिनमें से 353 ठीक हो चुके हैं और 4 की मौत हुई है।

ANI

@ANI

Delhi: A Chief Medical Officer of CRPF has tested positive for . The CMO has been shifted to a private hospital in Okhla. Total positive cases in CRPF now stands at 544, out of which 353 have recovered and 4 died.

31 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

Coronavirus Rajasthan News LIVE at : 10.55 AM

राजस्थान में आज सुबह 10:30 बजे तक कोरोना वायरस के 51 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं और इस दौरान 5 लोगों की मौत हुई है, 27 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं और 26 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 11,651 हो गई है।

ANI

@ANI

51 positive cases & 5 deaths in Rajasthan till 10:30 AM today; 27 people recovered from the disease & 26 discharged during this period. Total number of positive cases in the state rises to 11651, including 264 deaths, 8596 recovered & 8221 discharged: State health dept

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
ANI के अन्य ट्वीट देखें

Coronavirus Thailand News LIVE at : 10.39 AM

थाईलैंड में गुरुवार को कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है और न ही किसी की मौत की सूचना मिली है। देश मे कोरोना के कुल मामलों की संख्या 3,125 हो गई है और अब तक 58 लोगों की जान जा चुकी है।

Coronavirus kerala News LIVE at : 10.17 AM

अनलॉक 1 में मिली छूट के बाद केरल में होटल और रेस्टोरेंट खुल गए हैं और लोग यहां खाने के लिए आ रहे हैं। एक होटल मालिक ने बताया कि कम लोग आ रहे हैं इसलिए दुकान को कोई फायदा नहीं हो रहा है और सारा सामान खराब हो रहा है।

ANI

@ANI

Kerala: Restaurants have reopened in Kottayam but customer turnout continues to be low, amid pandemic. A restauranteur says, “We are facing trouble at this time. Very few customers are coming here after shops reopened. We are not earning much, our material gets wasted.”

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
20 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

Coronavirus Kerala News LIVE at : 10.09 AM

लॉकडाउन के बीच केरल के कोझीकोड में स्कूली छात्र ऑनलाइन शिक्षा हासिल कर रहे हैं। आदिवासी छात्रों की मदद के लिए एक क्लास रूम बनाया गया है जिसमें लैपटॉप, प्रोजेक्टर, स्क्रीन की सुविधा है।

Coronavirus India News LIVE at : 9.55 AM

कल कोरोना वायरस के कुल 1,928 नमूनों की जांच की गई और इसमें से 81 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU), लखनऊ

Coronavirus India News LIVE at : 9.48 AM

11 जून, 9 बजे तक देश में 52,13,140 सैंपल टेस्ट किए गए हैं। पिछले 24 घंटों में 1,51,808 सैंपल का टेस्ट किया गया है: भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR)

Coronavirus India News LIVE at : 9.41 AM

पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 9,996 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 357 लोगों की मौत हुई है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus India News LIVE at : 9.38 AM

देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2 लाख 86 हजार 579 हो गई है। इसमें से 1,41,028 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 1,37,448 एक्टिव केस हैं। अब तक कुल 8,102 लोगों की जान जा चुकी है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus West Bengal News LIVE at : 9.22 AM

उत्तर 24 परगना के सागर दत्त मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर्स ने अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल घोषित किए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि इसकी वजह से बाकी मरीजों का ठीक ढंग से इलाज नहीं हो पा रहा है।

Coronavirus Tripura News LIVE at : 9.16 AM

कोरोना संक्रमित रोगियों की देखभाल करने वाले चिकित्सा पेशेवरों की मदद करने के लिए, अगरतला के एक सहायक प्रोफेसर ने एक रोबोट विकसित किया है, जिसका नाम ‘COVID-19 WARBOT’ है, जो बिना रोगियों के संपर्क में आए उन्हें भोजन, दवाइयां और अन्य आवश्यक वस्तुएं दे सकता है।

Coronavirus Muzaffarnagar News LIVE at : 9.07 AM

मुजफ्फरनगर जिले की एक 42 वर्षीय कोरोना वायरस से संक्रमित महिला की मेरठ के एक अस्पताल में मौत हो गई है।

Coronavirus UP News LIVE at : 8.52 AM

मुरादाबाद में मांसाहारी रेस्टोरेंट के मालिकों का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच अपने व्यवसाय को फिर से शुरू करने में उन्हें कठिनाई हो रही है। एक रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है, ‘हमारे व्यवसाय में 90 फीसद की गिरावट हुई है। कर्मचारियों की कमी भी है क्योंकि मजदूर अपने मूल स्थानों पर चले गए हैं’।

Coronavirus Gujarat News LIVE at : 8.48 AM

अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 343 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमित लोगों की संख्या 15,000 को पार कर गई है। जबकि राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 21,554 हो गया है।

Coronavirus France News LIVE at : 8.41 AM

फ्रांस में कोरोना वायरस के बीते 24 घंटों में 23 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद मरने वालों की कुल संख्या 29,319 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 545 नए मामलों के साथ कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1,55,136 हो गई है।

Coronavirus Telangana News LIVE at : 8.35 AM

भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने बुधवार को राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर निसाना साधा। एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को बाहर आना चाहिए और देखना चाहिए कि राज्य में वायरस कैसे फैल रहा है।

Coronavirus World News LIVE at : 8.21 AM

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 73 लाख को पार कर गई है, जबकि जानलेवा महामारी की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 4 लाख 16 हजार से अधिक हो गया है।

Coronavirus Telangana News LIVE at : 8.13 AM

तेलंगाना में कोरोना के 191 नए मामले सामने आए हैं और 8 लोगों की मौत दर्ज की गई है। राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,111 हो गई है, जिसमें में 1,817 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं और 2,138 सक्रिय मामले हैं।

Coronavirus WHO News LIVE at : 8.08 AM

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अधनोम गेब्रेसियस ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित उन मरीजों को बेहतर ढंग से समझने की जरूरत है, जिनमें लक्षण नहीं दिखाई देते हैं।

Coronavirus UP News LIVE at : 7.54 AM

लॉकडाउन में ढील के बाद प्रयागराज में मॉल फिर से खुले। सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक मॉल में सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजेशन का ध्यान रखा जा रहा है।

Coronavirus Jaipur News LIVE at : 7.48 AM

लॉकडाउन के नियमों में ढील के बाद जयपुर के जौहरी बाजार में आभूषण की दुकानें फिर से खुल गईं। एक दुकानदार का कहना है, ‘हमारे पास ग्राहक नहीं हैं, क्योंकि लोग बाहर आने से डर रहे हैं। हमारे लिए अपने कर्मचारियों का वेतन देना और दुकान का किराया देना मुश्किल हो गया है।’

Coronavirus Delhi News LIVE at : 7.42 AM

दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए पंजाबी बाग में श्मशान घाट को कोविड-19 पीड़ितों के शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए आरक्षित किया गया है: भूपेंद्र गुप्ता, स्थायी समिति के अध्यक्ष दक्षिण दिल्ली नगर निगम

Coronavirus Maharashtra News LIVE at : 7.35 AM

2 जून को जलगांव सिविल अस्पताल से लापता हुई 82 साल की कोरोना वायरस से संक्रमित महिला का शव कल अस्पताल के एक शौचालय के भीतर पाया गया। पुलिस का कहना है, ‘हमें 6 जून को अस्पताल से गुमशुदगी की शिकायत मिली थी। हम आगे की जांच कर रहे हैं।’

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र, राजधानी दिल्ली और तमिलनाडु में नए मामलों पर रोक नहीं लग पा रही है। महाराष्ट्र में अकेले 90 हजार से अधिक मामले हैं और 3,289 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, मुंबई में ही कोरोना के सबसे अधिक 51 हजार मामले सामने आ चुके हैं। तमिलनाडु और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। तमिलनाडु में जहां 34 हजार मामले सामने आए हैं वहीं, दिल्ली में 31 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। दिल्ली में मरने वालों की तादाद नौ सौ ज्यादा हो गई है।

raja moter

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.