Logo
ब्रेकिंग
भव्य कलश यात्रा के साथ माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव शुरू रामगढ़ में मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस, विभिन्न कार्यालयों द्वारा निकाली गई झांकी माँ की ममता से दूर जेल में बंद पूर्व विधायक मामता देवी का दूधमुहा बच्चा बीमारी की गिरफ्त में । माता वैष्णों देवी मंदिर के 32वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 26 को सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर याद किए गए नेताजी, रामगढ़ से जुड़ा है नेताजी के कई लम्हो का नाता । स्वीप के तहत जिला प्रशासन एकादश एवं दिव्यांग एकादश के बीच हुआ क्रिकेट मैच का आयोजन । नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती एवं पराक्रम दिवस के अवसर पर माल्यार्पण कार्यक्रम का हुआ आयोजन । रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर में संस्कृति ज्ञान परीक्षा का आयोजन। मेदांता रांची द्वारा अधिवक्ता संघ परिसर में लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर । रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारियों की हुई बैठक ।

Unlock 1 : देशभर में खुले धार्मिक स्थल व शॉपिंग मॉल मगर इस राज्‍य में अभी करना होगा इंतजार

भुवनेश्वर। देश के विभिन्न राज्यों में करीबन ढाई महीने बाद धार्मिक स्थल,  शॉपिंग मॉल आदि को खोल दिया गया है, मगर ओडिशा में लोगों को अभी 30 जून तक इंतजार करना पड़ेगा। केन्द्र गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन अनलाक वन के मुताबिक कंटेनमेंट क्षेत्र ना होने पर वहां आम लोगों के लिए धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल, होटल एवं रेस्टोरेंट खोला जा सकता है। हालांकि हर जगह पर शारिरिक दुराव, मास्क पहनने एवं सफाई पर विशेष ध्यान दिया गया है।

 कोरोना संक्रमण रोकने के लिए इन सभी जगहों पर निर्धारित गाइडलाइन का अनुपालन करने को कहा गया है। कोरोना से मुकाबला करने के लिए 25 मार्च से पूरे देश में होटल, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल एवं धार्मिक अनुष्ठान को बंद कर दिया गया था। हालांकि ओडिशा में केन्द्र सरकार ने उपरोक्त जो सहूलियत दी है, उसे सम्पूर्ण रूप से लागू नहीं किया जाएगा। कुछ क्षेत्रों में अभी भी प्रतिबंध जारी रहेगा।

 ओडिशा सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक 30 जून तक राज्य के धार्मिक अनुष्ठान बंद रहेंगे। शॉपिंग मॉल को भी 30 जून तक नहीं खोलने के लिए ओडिशा सरकार ने निर्देशनामा जारी किया हुआ है। 30 प्रतिशत कर्मचारियों को लेकर होटलों को खोलने की अनुमति दी गई है। केवल होटल के अन्दर रहने वाले अतिथि के लिए ही रेस्टोरेंट की सेवा मिल पाएगी। उसी तरह से रेस्टोरेंट केवल होम डिलिवरी एवं पार्सल सेवा मुहैया कर पाएंगे।

nanhe kadam hide