Unlock 1 : देशभर में खुले धार्मिक स्थल व शॉपिंग मॉल मगर इस राज्‍य में अभी करना होगा इंतजार

yamaha

भुवनेश्वर। देश के विभिन्न राज्यों में करीबन ढाई महीने बाद धार्मिक स्थल,  शॉपिंग मॉल आदि को खोल दिया गया है, मगर ओडिशा में लोगों को अभी 30 जून तक इंतजार करना पड़ेगा। केन्द्र गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन अनलाक वन के मुताबिक कंटेनमेंट क्षेत्र ना होने पर वहां आम लोगों के लिए धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल, होटल एवं रेस्टोरेंट खोला जा सकता है। हालांकि हर जगह पर शारिरिक दुराव, मास्क पहनने एवं सफाई पर विशेष ध्यान दिया गया है।

 कोरोना संक्रमण रोकने के लिए इन सभी जगहों पर निर्धारित गाइडलाइन का अनुपालन करने को कहा गया है। कोरोना से मुकाबला करने के लिए 25 मार्च से पूरे देश में होटल, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल एवं धार्मिक अनुष्ठान को बंद कर दिया गया था। हालांकि ओडिशा में केन्द्र सरकार ने उपरोक्त जो सहूलियत दी है, उसे सम्पूर्ण रूप से लागू नहीं किया जाएगा। कुछ क्षेत्रों में अभी भी प्रतिबंध जारी रहेगा।

 ओडिशा सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक 30 जून तक राज्य के धार्मिक अनुष्ठान बंद रहेंगे। शॉपिंग मॉल को भी 30 जून तक नहीं खोलने के लिए ओडिशा सरकार ने निर्देशनामा जारी किया हुआ है। 30 प्रतिशत कर्मचारियों को लेकर होटलों को खोलने की अनुमति दी गई है। केवल होटल के अन्दर रहने वाले अतिथि के लिए ही रेस्टोरेंट की सेवा मिल पाएगी। उसी तरह से रेस्टोरेंट केवल होम डिलिवरी एवं पार्सल सेवा मुहैया कर पाएंगे।

raja moter

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.