Logo
ब्रेकिंग
Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l

Unlock 1 : देशभर में खुले धार्मिक स्थल व शॉपिंग मॉल मगर इस राज्‍य में अभी करना होगा इंतजार

भुवनेश्वर। देश के विभिन्न राज्यों में करीबन ढाई महीने बाद धार्मिक स्थल,  शॉपिंग मॉल आदि को खोल दिया गया है, मगर ओडिशा में लोगों को अभी 30 जून तक इंतजार करना पड़ेगा। केन्द्र गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन अनलाक वन के मुताबिक कंटेनमेंट क्षेत्र ना होने पर वहां आम लोगों के लिए धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल, होटल एवं रेस्टोरेंट खोला जा सकता है। हालांकि हर जगह पर शारिरिक दुराव, मास्क पहनने एवं सफाई पर विशेष ध्यान दिया गया है।

 कोरोना संक्रमण रोकने के लिए इन सभी जगहों पर निर्धारित गाइडलाइन का अनुपालन करने को कहा गया है। कोरोना से मुकाबला करने के लिए 25 मार्च से पूरे देश में होटल, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल एवं धार्मिक अनुष्ठान को बंद कर दिया गया था। हालांकि ओडिशा में केन्द्र सरकार ने उपरोक्त जो सहूलियत दी है, उसे सम्पूर्ण रूप से लागू नहीं किया जाएगा। कुछ क्षेत्रों में अभी भी प्रतिबंध जारी रहेगा।

 ओडिशा सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक 30 जून तक राज्य के धार्मिक अनुष्ठान बंद रहेंगे। शॉपिंग मॉल को भी 30 जून तक नहीं खोलने के लिए ओडिशा सरकार ने निर्देशनामा जारी किया हुआ है। 30 प्रतिशत कर्मचारियों को लेकर होटलों को खोलने की अनुमति दी गई है। केवल होटल के अन्दर रहने वाले अतिथि के लिए ही रेस्टोरेंट की सेवा मिल पाएगी। उसी तरह से रेस्टोरेंट केवल होम डिलिवरी एवं पार्सल सेवा मुहैया कर पाएंगे।