Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में निवेश करे देशा का उद्योग जगतः उदय कोटक

नई दिल्ली। उद्योग मंडल CII के नए प्रेसिडेंट उदय कोटक ने कहा है कि समाज ऐतिहासिक बदलाव के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा है कि यह भारतीय कारोबारियों के लिए भी खुद को बदलने का वक्त है। उन्होंने देश के उद्योग जगत से ‘आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण के लिए निवेश को लेकर सकारात्मक रुख रखने का आह्वान किया। उन्होंने देश के उद्योग जगत से कोविड-19 संकट की वजह से पैदा हुए अवसरों को भुनाने को कहा है। कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर कोटक ने उद्योग जगत से कैपिटल मार्केट को भुनाने एवं चुनौतीपूर्ण समय में अस्तित्व बचाए रखने के लिए बफर फंड बनाने का सुझाव दिया।

कोटक ने कहा, ”कोविड-19 के असर की वजह से हम ऐसा विश्व देखने जा रहा है जहां बड़े पैमाने पर एकीकरण होगा…आने वाले समय में अधिकतर सेक्टर्स में बहुत कंपनियों के बने रहने की संभावना है। यह भारतीय बिजनेस के लिए बदलाव एवं सकारात्मक रुख रखने का वक्त है।”

कोटक ने कहा कि वह प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के विचार को लेकर काफी उत्साहित हैं। कोटक ने कहा, ”मेरा मानना है कि आज के समय में जिन कंपनियों की निर्धारित परिचालन लागत अपेक्षाकृत रूप से कम है और जिन्होंने बहुत अधिक फायदा नहीं उठाया है, वे इस समय मौजूद अवसरों का लाभ उठा सकते हैं।”

कोटक ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य हासिल करने के लिए हेल्थकेयर, शिक्षा, पर्यावरण और ग्रामीण बुनियादी ढांचा सहित सामाजिक क्षेत्र में निवेश बढ़ाए जाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि देश को हेल्थकेयर सेक्टर में निवेश को बढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में हेल्थ सेक्टर में जीडीपी के 1.3 फीसद के आसपास का निवेश होता है, जिसे बढ़ाकर पांच से दस फीसद के बीच किए जाने की जरूरत है।