Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी बोले, लॉकडाउन से कोरोना महामारी को रोकने में मिली मदद

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने रविवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 के 86 फीसद मामलों में इसके लक्षण नहीं दिखाई दिए। लॉकडाउन तथा दूसरे उपायों ने इस महामारी को रोकने में मदद की।

पलानीस्वामी ने एक बयान में कहा कि तमिलनाडु में दूसरे राज्यों और कुछ देशों की तुलना में कोविड-19 से होने वाली मौतों की दर कम है। उन्होंने कहा, ‘चार जून तक 5.50 लाख टेस्ट किए गए। इनके जरिये हमें पता चला है कि राज्य में 86 फीसद कोरोना संक्रमितों में इसके कोई लक्षण ही नहीं थे। चीन में कोरोना संक्रमण के बाद से ही राज्य सरकार सक्रिय हो गई थी। सरकार अबतक स्वास्थ्य समेत अन्य उपायों के लिए 4,033 करोड़ रुपये से ज्यादा का आवंटन कर चुकी है।’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमने हाल ही में ब्रिटेन, फ्रांस व अमेरिका के साथ 15,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के समझौते किए हैं, जिनसे राज्य में 47,000 से ज्यादा रोजगार के अवसर सृजित होंगे।’

कोरोना को रोकने के लिए सक्रिय कदम उठाए सरकार : स्टालिन

पलानीस्वामी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा कि मुख्यमंत्री को संक्रमण रोकने के लिए सक्रिय कदम उठाने चाहिए। सरकार को यह भी पता लगाना चाहिए कि शहर में कोरोना संक्रमण का कम्युनिटी ट्रांसमिशन हुआ है अथवा नहीं।

देश में कोरोना के बढ़ रहे मामले

बता दें कि देश में लॉकडाउन 5 के चलते भी देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज बढ़ोतरी जारी है। हालांक‍ि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट में भी तेजी से इजाफा देखा जा रहा है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 9,971 नए मामले सामने आए हैं जबकि 287 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में अब तक कोरोना के 2,46,628 मामले सामने आए हैं जबकि 6,929 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है। हालांकि कुल 2,46,628 मामलों में सक्रिय मरीज केवल 1,20,406 ही हैं।