केरल में हथिनी की मौत पर केंद्र सरकार सख्त, जावड़ेकर बोले- दोषियों को छोड़ेंगे नहीं…देंगे कड़ी सजा

केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केरल में एक गर्भवती हथिनी को जान से मार डालने की घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उसके हत्यारों को पकड़ने के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। जावड़ेकर ने कहा कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। जावड़ेकर ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार ने केरल के मल्लपुरम में इस हथिनी की मृत्यु पर घटना को गंभीरता से लिया है और उसने इसकी जांच करा कर हत्यारे को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि यह भारतीय संस्कृति नहीं है कि पटाखों से किसी जानवर को मार दिया जाए।

वहीं केंद्र सरकार ने इस पूरे मामले में केरल सरकार से रिपोर्ट तलब की है। दूसरी तरफ हथिनी की मौत की जांच का निर्णय केरल सरकार ने लिया है। सोशल मीडिया पर इस घटना की काफी निंदा हो रही है और लोगों ने इसके दोषी लोगों को तत्काल गिरफ्तार करने और कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।

बता दें कि केरल में एक गर्भवती हथिनी मानवीय क्रूरता का शिकार हो गई। उसे किसी व्यक्ति ने पटाखे से भरा अनानास खाने को दिया जिसकी वजह से वह बुरी तरह से घायल हो गई और पानी में खड़े-खड़े ही उसकी मौत हो गई। इससे एक महीने पहले भी एक हथिनी की मौत इसी तरह से हुई थी।

Whats App