Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

ईरान के परमाणु ठिकानों के निरीक्षण में यूएन की टीम को सीमित अनुमति

तेहरान। ईरान ने अपने परमाणु ठिकानों के निरीक्षण को पहुंची संयुक्त राष्ट्र की टीम को फिलहाल सीमित अनुमति ही दी है। यहां पर निगरानी करने वाली टीम फिलहाल कोई फोटो भी नहीं खींच सकेगी। इधर संयुक्त राष्ट्र (यूएन) अंतरराष्ट्रीय एटॉमिक एनर्जी एजेंसी (आइएईए) के महानिदेशक राफेल ग्रॉसी ने कहा है कि ईरान के सीमित निरीक्षण की अनुमति के बावजूद उनकी टीम वहां चल रहे कामों की निगरानी कर सकती है। राफेल रविवार को अपनी टीम के साथ यहां पहुंचे हैं। उनका मकसद ईरान के साथ परमाणु कार्यक्रम की निगरानी को लेकर तकनीकी समझ को बनाए रखना है। वे चाहते हैं कि ईरान और संयुक्त राष्ट्र की निगरानी करने वाली संस्था के बीच यह समझ आगामी तीन माह तक बनी रहे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीमित निरीक्षण की बात सामने आने के बाद इस बात का संकेत मिल रहे हैं कि फिलहाल हैं कि अमेरिका के जो बाइडन प्रशासन के द्वारा ईरान के साथ परमाणु समझौते पर लौटने के एलान के बाद भी ईरान ने अपने तेवर नरम नहीं किए हैं। वह पहले अपने ऊपर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाए जाने की मांग पर अड़ा हुआ है। इसीलिए अब उसके परमाणु प्रतिष्ठानों के निरीक्षण के लिए तेहरान पहुंचे अंतरराष्ट्रीय एटॉमिक एनर्जी एजेंसी (आइएईए) के महानिदेशक राफेल ग्रॉसी और उनकी टीम को फिलहाल ईरान सीमित निरीक्षण की ही अनुमति दे रहा है।

राफेल ग्रासी ने यहां परमाणु ऊर्जा संगठन के मुखिया अली अकबर सालेही से भी मुलाकात की है। ग्रासी ने बताया कि जमीनी स्तर पर जांच में उनके इंस्पेक्टरों की संख्या में कोई कमी नहीं की गई है। इधर ईरान के विदेश मंत्री मुहम्मद जवाद जरीफ ने कहा है कि आइएईए की टीम को कैमरे से फुटेज लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह कोई अंतिम निर्णय नहीं है और न ही यह अल्टीमेटम है।