Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

शारदीय नवरात्र के अवसर पर विभिन्न प्रकार के आकर्षक फूलों से सजा मां छिन्नमस्तिका का मंदिर

ऐमिल कंपनी के एमडी केके शर्मा के सौजन्य से कराई गई है मंदिर की भव्य सजावट

रजरप्पा से प्रिंस वर्मा की रिपोर्ट

शारदीय नवरात्र को लेकर प्रसिद्ध सिद्धपीठ रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर विभिन्न प्रकार के खूबसूरत फूलों से काफी आकर्षक ढंग से सज-धजकर तैयार हो गया है। माँदर की भव्य सजावट ऐमिल नामक दवा कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं रजरप्पा मंदिर के वरिष्ठ पुजारी संतोष पंडा के यजमान केके शर्मा के सौजन्य कराई गई है। इस वर्ष दक्षिणेश्वर काली मंदिर के प्रारूप में सजा माता का दरवार लोगों को खूब आकर्षित कर रहा है। मंदिर की भव्य सजावट के साथ ही यहां भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। लोग मंदिर की खूबसूरत सजावट के साथ सेल्फी लेते देखे जा रहे हैं। कोलकाता से आए कारीगरों ने एक सप्ताह तक खूब मेहनत कर मंदिर को काफी आकर्षक ढंग से सजाकर सोमवार की शाम सजावट का कार्य पूरा कर लिया। इस संबंध में रजरप्पा मंदिर के वरिष्ठ पुजारी संतोष पंडा ने बताया कि मां छिन्नमस्तिका मंदिर में दिन में मनमोहक और खुशबूदार फूलों की सजावट दिखेगी, तो शाम ढलते ही रंग-बिरंगी रोशनी से माता का दरवार जगमगाता नजर आएगा। मंदिर की भव्य सजावट श्रद्धालुओं को खूब आकर्षित कर रही है।

ऐमिल कंपनी के एमडी केके शर्मा के सौजन्य से कराई गई है मंदिर की भव्य सजावट

मां छिन्नमस्तिका मंदिर की भव्य सजावट ऐमिल नामक दवा कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) केके शर्मा के सौजन्य से कराई गई है। सजावट का कार्य पूरा होने पर ऐमिल कंपनी के जोनल हेड सुवोध कश्यप ने अपनी टीम के साथ सोमवार को रजरप्पा मंदिर पहुंचकर पूरे मंदिर प्रक्षेत्र की सजावट कार्य का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने मां छिन्नमस्तिके की पूजा वाले तमाम भक्तगण खूब आकर्षित अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि प्रत्येक नवरात्र में रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर के अलावे देशभर के कई मंदिरों का फूलों से भव्य श्रृंगार कराया जाता है।

मां छिन्नमस्तिका के अनन्य भक्तों में से एक हैं केके शर्मा, 12 वर्षों से करा रहे हैं श्रृंगार

केके शर्मा ऐमिल नामक दवा कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) हैं और वे मां छिन्नमस्तिका के अनन्य भक्तों में से एक हैं। केके शर्मा रजरप्पा मंदिर के वरिष्ठ पुजारी संतोष पंडा के यजमान है और मां छिन्नमस्तिके के प्रति उनकी अटूट आस्था है। यहीं कारण है कि पिछले 12 वर्षों से प्रत्येक वर्ष दोनों नवरात्र में केके शर्मा के सौजन्य से पूरे मां छिन्नमस्तिका मंदिर परिसर को विभिन्न प्रकार के आकर्षक फूलों से काफी भव्य तरीके से सजाया जाता है। सजावट ऐसी होती है कि यहां आने होते हैं और मंदिर की भव्य सजावट के साथ फोटो व सेल्फी लेने से खुद को रोक नहीं पाते।

मां के सच्चे भक्त हैं केके शर्मा, सदैव बनी रहेगी मां छिन्नमस्तिका की कृपा : संतोष पंडा

रजरप्पा मंदिर के वरिष्ठ पुजारी संतोष पंडा ने कहा कि केके शर्मा जैसा भक्त मैंने नहीं देखा। जो पिछले 12 वर्षों से हर नवरात्र में पूरी श्रद्धा के साथ माता की सेवा में लगे हुए हैं और मंदिर का भव्य श्रृंगार कराते आ रहे हैं। मां छिन्नमस्तिका से कामना करते हैं कि मां की कृपा सदा केके शर्मा एवं उनके पूरे परिवार पर बनी रहे और वे स्वस्थ एवं खुशहाल रहे। माता के दरवार की आकर्षक सजावट कराने पर संतोष पंडा ने रजरप्पा के पंडा समाज की ओर से ऐमिल कंपनी के एमडी केके शर्मा को धन्यवाद दिया है।