Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

अमेरिका: कैपिटल हिल हिंसा में पुलिसकर्मी की मौत के बाद व्हाइट हाउस का झंडा झुकाया गया, बाइडन ने जताया दुख

वाशिंगटन। अमेरिका संसद भवन एक बार फिर से दहर गया है। अमेरिकी संसद के बाहर गोलीबारी हुई। शुक्रवार को एक वाहन ने यहां दो पुलिसकर्मियों रौंद दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। इसके बाद से यूएस कैपिटल भवन को लॉकडाउन कर दिया है। पुलिसकर्मी विलियम बिली इवांस की मौत के बाद व्हाइट हाउस के झंडे को आधा झुका दिया गया है। सीएनएन के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह और पहली महिला जिल बाइडन को इस घटना से काफी दुख पहुंचा है।

बाइडन ने कहा कि जिल बाइडन और मुझे अमेरिका aकैपिटल ग्राउंड पर एक सुरक्षा चौकी पर हिंसक हमले के बारे में जानने पर काफी दुख पहुंचा, जिस घटना में यूएस कैपिटल पुलिस के अधिकारी विलियम इवांस की मौत हो गई और उनके एक साथी जीवन से लड़ रह रहे हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि हम अधिकारी इवांस के परिवार के लिए अपनी हार्दिक संवेदना और हर किसी को शोक व्यक्त करते हैं। हम जानते हैं कि कैपिटल, वहां काम करने वाले सभी लोगों और इसकी रक्षा करने वाले लोगों के लिए यह कठिन समय है।

इलाके में गोलीबारी की सूचना के बाद पुलिस ने शुक्रवार दोपहर (स्थानीय समयानुसार) यूएस कैपिटल को बंद कर दिया। अमेरिकी कैपिटल पुलिस का कहना है कि सभी कैपिटल बिल्डिंग्स को ‘बाहरी सुरक्षा खतरे के चलते’ बंद कर दिया गया है और कर्मचारियों को सूचित कर दिया गया है कि वे इमारतों में ‘एंट्री’ या ‘एग्जिट’ नहीं कर सकते।

बता दें कि कार टकराने और गोलीबारी की यह घटना कैपिटॉल के पास एक तलाशी चौकी पर हुई. इस घटना ने करीब तीन महीने पहले अमेरिकी कैपिटॉल में घुसी भीड़ द्वारा मचाए गए उत्पात की यादें ताजा कर दी, जब राष्ट्रपति पद पर जो बाइडेन की जीत के संबंध में अमेरिकी संसद के सदस्य मतदान कर रहे थे।