Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

#Ramgarh होली पर्व के मद्देनजर जिला प्रशासन ने जारी की विशेष गाइडलाइन

रामगढ़: होली पर्व के मद्देनजर मंगलवार को जिला समाहरणालय सभागार में जिला शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान सबसे पूर्व जानकारी देते हुए उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने कहा कि कोरोना के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए ही पर्व मनाया जाना है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कई चीजों पर छूट दी गई है जबकि कई चीजों पर अभी भी रोक है।

होली पर्व के दौरान किसी भी तरह की रैली का आयोजन नहीं किया जाना है, कई बार देखा जाता है कि लोग गाड़ियों पर साउंड सिस्टम लगाकर बड़ी संख्या में एक जगह से दूसरी जगह पर जाते हैं इस तरह की गतिविधियों पर पूरी तरह से रोक है एवं सभी अधिकारी सुनिश्चित करें कि ऐसा ना हो। बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि कई असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की जाती है। ऐसे में पर्व के दौरान यह बहुत जरूरी है कि हम सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान रखें एवं जो भी व्यक्ति सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने अथवा अफवाह फैलाने का कार्य करें उसके विरुद्ध संबंधित प्रावधानों के तहत त्वरित कार्रवाई करें।

बैठक के दौरान उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारियों को अवैध शराब के विरुद्ध विशेष कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अनिवार्य रूप से अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी की जाए एवं जो भी व्यक्ति इसका दोषी पाए जाए उसके विरुद्ध तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजा जाए।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को उनके उनके थानों में शांति समिति की बैठक करने एवं शांतिपूर्ण ढंग से पर्व का आयोजन करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे युवा वर्ग जो कि बड़ी संख्या में बाइक पर सवार होकर पर्व के दौरान हो हल्ला मचाते हैं एवं माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को पीसीआर टीम एवं बाइक गश्ती दल के माध्यम से होली पर्व के दिन एवं उसके पूर्व लगातार क्षेत्रों का भ्रमण करने एवं आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने शांति समिति के सदस्यों के साथ होली पर्व के शांतिपूर्ण ढंग से आयोजन हेतु कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा विमर्श किया।

इसके साथ ही उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी अधिकारियों को जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में होली पर्व के अवसर पर आयोजित होने वाले होली मिलन समारोह पर विशेष ध्यान रखने एवं कोरोना दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए उनका आयोजन कराने का निर्देश दिया गया।उक्त बैठक के दौरान जिला स्तरीय पदाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारीयों, थाना प्रभारियों सहित अन्य उपस्थित थे।