Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

बुर्का पहनने पर बैन लगे या नहीं, स्विट्जरलैंड के लोग करेंगे फैसला…7 मार्च को वोटिंग

यूरोपीय देश स्विट्जरलैंड (Switzerland) में इन दिनों बुर्के पर बहस चल रही है। दरअसल चर्चा है कि बुर्के को सार्वजनिक स्थानों (Public places) पर पहनने की छूट होनी चाहिए या नहीं और इस पर फैसला खुद वहां की जनता करेगी। इस बहस को समाधान के लिए अब जनमत संग्रह का सहारा लिया जा रहा है और 7 मार्च को इस पर वोटिंग होगी। वोटिंग के बाद जो रिजल्ट आएगा उसके आधार पर फैसला होगा कि महिलाएं सार्वजनिक स्थानों पर बुर्का पहनेंगी या नहीं। इतना ही नहीं देश के प्रत्यक्ष लोकतांत्रित सिस्टम में कुछ बदलावों को लेकर भी जनता से राय मांगी गई है इन पर भी 7 मार्च को ही वोटिंग होगी।

यह है मामला
स्विट्जरलैंड में मुस्लिम आबादी को लेकर काफी लंबे समय से चर्चा चल रही है। हाल ही में आम जनता से सवाल पूछा गया था कि सार्वजनिक जगह पर कोई अपना चेहरा न ढके, इस पर अपनी राय दें। स्विट्जरलैंड में बुर्का बैन (Burqa Ban) को लेकर जो बहस छिड़ी है, वो है राष्ट्रीय सुरक्षा और इस्लामोफोबिक सेंटिमेंट्स को लेकर है। स्विट्जरलैंड की आबादी में 5 फीसदी मुस्लिम हैं। जबकि पूरे देश की आबादी 86 लाख लोगों की है। पिछले कुछ समय से यूरोप में लगातार इस्लामी आतंकवाद बढ़ा है, ऐसे में माना जा रहा है कि बुर्के के जरिए लोगों की क्या सोच है उसके बारे में भी पता चल जाएगा। बता दें कि नीदरलैंड, जर्मनी, फ्रांस, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम और डेनमार्क में बुर्का पहनने पर प्रतिबंध है। अगर लोग जनमत से बुर्के के खिलाफ मतदान करते हैं तो स्विट्जरलैंड का नाम भी उन देशों में शामिल हो जाएगा।