Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

शहर के मंदिरों में चल रहा श्रीमद्भागवत व श्रीराम कथाओं का दौर

भोपाल। राजधानी में इन दिनों धार्मिक कार्यक्रमों की बहार है। एक तरफ श्री दिगंबर व श्वेतांबर जैन समाज के जिनालयों में धार्मिक अनुष्ठान व प्रवचन हो रहे हैं तो दूसरी ओर शहर के अलग-अलग स्थानों पर श्रीमद् भागवत व श्रीराम कथाओं का आयोजन हो रहा है। श्रद्धालु भगवान की भक्ति में लीन हैं। श्रीमद्भागवत कथाओं में भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन किया जा रहा हैं। वहीं नीलबड़, कोलार, अयोध्या बायपास की कई कॉलोनियों में श्रीराम कथाओं आकर श्रद्धालु भगवान राम की भक्ति में लीन दिख रहे हैं। शहर के नीलबड़ इलाके में चल रही श्रीराम चरित मानस के पाचवें दिन पंडित गोविंदजाने ने भगवान श्रीराम के चरित्र का वर्णन किया। श्रद्धालु उनके मुख से श्रीराम चरित मानस कथा सुनकर भगवान की भक्ति में लीन नजर आए। रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु रामकथा सुनने पहुंच रहे हैं। गोविदजाने श्रीराम कथा में बता रहे हैं कि संसार में विभिन्न् तरीकों से धन कमाकर धनवान इंसान आसानी से बना जा सकता है, लेकिन संसार में कमाए गए इस धन के बल से भजन का बल भारी होता है। धन कमाने के लिए यह अनिवार्य नहीं कि इंसान का मन कैसा है पर भजन का बल इंसान को तभी प्राप्त होता है,जब उसका ह्दय निर्मल एवं मन पावन होता है।

इधर टीटी नगर स्थित मां वैष्णों धाम आदर्श नौ दुर्गा मंदिर में मंगलवार से अखंड रामायण का पाठ शुरू हो गया। बुधवार को भी अखंड रामायण पाठ जारी रहा। मंदिर के व्यवस्थापक चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि महिलाओं ने पाठ किया। शाम को प्रसादी वितरण भी किया जाएगा। उधर करोंद, कोलार में श्रीमद् भागवत कथाएं चल रही हैं, जिसमें कथा वाचक श्रद्धालुओं को भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं को बता रहे हैं।