Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

म्यांमार: सेना की धमकी के बाद भी सड़कों पर उतरे लोग, तीन प्रदर्शनकारियों की मौत

यांगून। सेना की धमकी के बावजूद हजारों प्रदर्शनकारी म्यांमार के सबसे बड़े शहर में इकट्ठा हुए। लोगों ने यांगून में अमेरिकी दूतावास के बाहर सैन्य तख्तापलट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। दूतावास के चारो तरफ भारी संख्या में पुलिसबल और लगभग 20 सैन्य ट्रकों को तैनात किया गया है। रविवार देर रात सेना ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की आधिकारिक घोषणा भी की। प्रदर्शन में अभी तक तीन लोगों की मौत हुई है।

म्यांमान की सेना ने एक फरवरी को तख्तापलट करते हुए देश की सर्वोच्च नेता आंग सान सू ची समेत कई प्रमुख नेताओं को हिरासत में ले लिया था। तख्तापलट के खिलाफ कई शहरों में प्रतिबंधों के बावजूद प्रदर्शन हो रहा है। कई सड़कों के बंद होने के बावजूद हजारों प्रदर्शनकारी यांगून में अमेरिकी दूतावास के पास इकट्ठा हुए

इन प्रदर्शनों की अगुवाई करने वाले सिविल डिसोबीडीअन्स मूवमेंट ने लोगों से सोमवार को प्रदर्शन करने का आह्वान किया था। वहीं, स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन काउंसिल ने कहा है कि प्रदर्शनकारी अब लोगों को भड़का रहे हैं। टकराव के इस रास्ते पर जान को खतरा हो सकता है। सेना ने प्रदर्शनकारियों में आपराधिक गिरोह के शामिल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस वजह से ही सुरक्षा बलों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ रही है।