Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

एसबीआई पेमेंट्स पेश करेगी YONO Merchant App, डिजिटल भुगतान को मिलेगा बढ़ावा

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की अनुषंगी एसबीआई पेमेंट्स (SBI Payments) योनो मर्चेंट ऐप पेश करने वाली है। एसबीआई पेमेंट्स व्यापारियों को कम लागत वाली डिजिटल भुगतान संरचना उपलब्ध कराने के लिये यह पेमेंट एप लॉन्च करने जा रही है। एसबीआई ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। एक बयान जारी कर एसबीआई ने कहा कि योनो मर्चेंट ऐप देश में व्यापारियों के डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने का काम करेगा।

एसबीआई ने बयान में कहा, ‘‘एसबीआई की योजना देश के लाखों व्यापारियों को मोबाइल आधारित डिजिटल भुगतान स्वीकार करने में योग्य बनाने को लेकर कम लागत वाली संरचना बहाल करने की है। इसके तहत अगले दो साल में देश भर में खुदरा व उपक्रम खंडों में दो करोड़ संभावित उपभोक्ताओं को टार्गेट किया जायेगा।’’ एसबीआई ने कहा कि यह उत्तर-पूर्वी शहरों सहित टिअर-3 और टियर-4 शहरों में डिजिटल भुगतान की बुनियादी संरचना का विस्तार करने में मददगार साबित होगा।

बैंक ने विज्ञप्ति में बताया कि यह लॉन्च आरबीआई द्वारा देश के दूरस्थ क्षेत्रों में प्वाइंट ऑफ सेल (PoS) अवसंरचना (भौतिक और डिजिटल दोनों) की स्थापना को प्रोत्साहित करने के लिए पेमेंट्स इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट फंड (PIDF) बनाने की हाल की घोषणा के अनुरूप है। व्यापारी अब अपने एनएफसी सक्षम एंड्रॉइड स्मार्टफोन को एक सरल मोबाइल ऐप के माध्यम से भुगतान स्वीकृति उपकरणों में बदल पाएंगे।

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खरा ने लॉन्च पर बात करते हुए कहा, “हमारी डिजिटल भुगतान सब्सिडियरी एसबीआई पेमेंट्स द्वारा योनो एसबीआई मर्चेंट ऐप लॉन्च करने की मुझे बहुत खुशी है। बैंक ने तीन साल पहले YONO प्लेटफॉर्म लॉन्च किया, YONO के 35.8 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं। योनो मर्चेंट इस प्लेटफॉर्म का एक ब्रांड विस्तार है, जिसका उद्देश्य उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाना और हमारे व्यापारियों को सुविधा प्रदान करना है।”