Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l

ब्रिटेन ने कहा, शेख लतीफा के जिंदा होने का सुबूत दे यूएई, दुबई की राजकुमारी ने जारी किया था बंधक होने का वीडियो

लंदन। ब्रिटेन चाहता है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सुबुत पेश करे कि दुबई के एक शासक की बेटी शेख लतीफा अभी भी जिंदा है। ब्रिटेन ने यह मांग ऐसे समय में की है जब बीबीसी ने एक वीडियो दिखाया है, जिसमें शेख लतीफा कह रही हैं कि उन्हें बाड़ से घिरे एक विला में बंद किया हुआ है। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने कहा कि यह बहुत परेशान करने वाली बात है कि एक महिला संकट में है।

इस वीडियो में 35 वर्षीय राजकुमारी लतीफा बता रही हैं कि उन्हें बंधक बनाया हुआ है। वह एक बड़े घर में हैं, जिसे पूरी तरह जेल में तब्दील कर दिया गया है। यह वीडियो वह अपने बाथरूम में बना रही हैं, यही एक स्थान बचा है, जहां मुझे अपने को लॉक करने की अनुमति है। यहां खिड़की बंद रहती हैं और मैं उन्हें खोल भी नहीं सकती हूं।

विदेश मंत्री ने कहा कि ऐसी स्थिति में संयुक्त अरब अमीरात को ऐसे सुबूत दिखाने चाहिए, जिससे लतीफा के जिंदा होने की जानकारी मिल सके। मेरा मानना है कि हर इंसान मानवता के नाते जानना चाहेगा कि वो जिंदा है। संयुक्त राष्ट्र को इस मामले को देखना चाहिए।

इस वीडियो के संबंध में दुबई के शासक शेख मुहम्मद बिन राशिद अल-मखतूम के कानूनी विभाग ने कोई टिप्पणी नहीं की है। शेख लतीफा बिन मुहम्मद अल मखतूम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2018 में सुर्खियों में आई थीं, जब मानवाधिकारों के संगठन ने उनके दुबई से भागने की कोशिश का वीडियो जारी किया था।

साल 2018 में दुबई के शक्तिशाली शासक की बेटी शेख लतीफा बिंत मोहम्मद अल मख्तूम देश छोड़कर भागने की कोशिश के दौरान एक नाव से पकड़ा गया था। उन्‍होंने मंगलवार को जारी नए वीडियो में कहा है कि उन्‍हें नहीं पता कि वह इस स्थिति में जीवित रह पाएगी या नहीं। वीडियो में शहजादी जिस जेल विला में नजर आ रही हैं वह संभवत: संयुक्त अरब अमीरात के शहर की है। यूएई के वंशानुगत शासन में उसके पिता शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति के तौर पर पदस्थ हैं।