Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

ब्रिटेन ने कहा, शेख लतीफा के जिंदा होने का सुबूत दे यूएई, दुबई की राजकुमारी ने जारी किया था बंधक होने का वीडियो

लंदन। ब्रिटेन चाहता है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सुबुत पेश करे कि दुबई के एक शासक की बेटी शेख लतीफा अभी भी जिंदा है। ब्रिटेन ने यह मांग ऐसे समय में की है जब बीबीसी ने एक वीडियो दिखाया है, जिसमें शेख लतीफा कह रही हैं कि उन्हें बाड़ से घिरे एक विला में बंद किया हुआ है। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने कहा कि यह बहुत परेशान करने वाली बात है कि एक महिला संकट में है।

इस वीडियो में 35 वर्षीय राजकुमारी लतीफा बता रही हैं कि उन्हें बंधक बनाया हुआ है। वह एक बड़े घर में हैं, जिसे पूरी तरह जेल में तब्दील कर दिया गया है। यह वीडियो वह अपने बाथरूम में बना रही हैं, यही एक स्थान बचा है, जहां मुझे अपने को लॉक करने की अनुमति है। यहां खिड़की बंद रहती हैं और मैं उन्हें खोल भी नहीं सकती हूं।

विदेश मंत्री ने कहा कि ऐसी स्थिति में संयुक्त अरब अमीरात को ऐसे सुबूत दिखाने चाहिए, जिससे लतीफा के जिंदा होने की जानकारी मिल सके। मेरा मानना है कि हर इंसान मानवता के नाते जानना चाहेगा कि वो जिंदा है। संयुक्त राष्ट्र को इस मामले को देखना चाहिए।

इस वीडियो के संबंध में दुबई के शासक शेख मुहम्मद बिन राशिद अल-मखतूम के कानूनी विभाग ने कोई टिप्पणी नहीं की है। शेख लतीफा बिन मुहम्मद अल मखतूम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2018 में सुर्खियों में आई थीं, जब मानवाधिकारों के संगठन ने उनके दुबई से भागने की कोशिश का वीडियो जारी किया था।

साल 2018 में दुबई के शक्तिशाली शासक की बेटी शेख लतीफा बिंत मोहम्मद अल मख्तूम देश छोड़कर भागने की कोशिश के दौरान एक नाव से पकड़ा गया था। उन्‍होंने मंगलवार को जारी नए वीडियो में कहा है कि उन्‍हें नहीं पता कि वह इस स्थिति में जीवित रह पाएगी या नहीं। वीडियो में शहजादी जिस जेल विला में नजर आ रही हैं वह संभवत: संयुक्त अरब अमीरात के शहर की है। यूएई के वंशानुगत शासन में उसके पिता शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति के तौर पर पदस्थ हैं।