Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

पाकिस्‍तान को चीन ने दिया झटका, CPEC की फंड़‍िंग पर लगाई रोक, समिति की जांच में सामने आया सच

इस्‍लामाबाद। चीन-पाकिस्‍तान आर्थिक गलियारे (सीपीइसी) पर पाकिस्‍तान संसदीय समिति की यह रिपोर्ट चौंकाने वाली है। पाकिस्‍तान सीनेट की विशेष समिति ने कहा है कि चीन ने सीपीइसी की फंड़‍िंग वर्ष 2017 से बंद किया हुआ है। समिति ने कहा है कि सीपीआइसी की फंड़‍िंग बंद होने के कारण पाकिस्‍तान में कई प्रोजेक्‍ट अधर में लटके पड़े हैं। चीन द्वारा फं‍ड़‍िंग बंद किए जाने के बाद पाकिस्‍तान के उस सपने पर पानी फ‍िर गया है, जिसको चीन ने मालामाल होने का सपना दिखाया था। इसका असर चीन और पाकिस्‍तान के संबंधों पर भी पड़ सकता है। इस तरह ग्‍वादर के रास्‍ते भारत को घेरने की पाकिस्‍तानी मंशा को तगड़ा झटका लगा है। समिति ने यह रिपोर्ट इमरान खान सरकार को सौंप दिया है। ग्वादर में स्मार्ट सिटी प्रोजक्ट को लेकर भी इस समिति ने इमरान सरकार को खूब कोसा है।

सीनेट समिति के अध्‍यक्ष डॉ सिकंदर मंदरू ने रोष जताते हुए कहा कि आखिर मास्‍टर प्‍लान कब लागू होगा। योजना मंत्रालय के अधिकारियों ने समिति को बताया कि ग्‍वादर स्‍मार्ट पोर्ट स‍िटी मास्‍टर प्‍लान को चार मिलियन डॉलर के अनुदान के साथ पूरा किया जाना था। इस योजना के लिए 359 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र को कवर किया गया है। मास्‍टर प्‍लान में प‍रियोजनाएं अभी तक शुरू नहीं हुई हैं। एक पाकिस्‍तान सांसद कबीर अहमद शाही ने कहा कि ग्‍वादर में कंटीले तारों को मानव अधिकारों का सरासर उल्‍लंघन है। उधर, ग्‍वादर के स्‍थानीय लोगों ने कंटीले तारों की घेराबंदी का विरोध किया है। शाही ने इस परियोजना पर तंज कसते हुए कहा कि इसकी शुरुआत ऐसे की गई है जैसे एक टेंट के बाहर किसी चौकीदार को बैठा दिया गया हो।

समिति के अध्‍यक्ष ने कहा कि समिति की इस बैठक में सरकार ने बताया कि सीपीइसी में पैसे की कमी के कारण खुजदार बसिमा परियोजना सहित कई परियोजनाओं पर संघीय विकास निधि के पैसा लगा रहे हैं। समिति के अन्‍य सदस्‍य ने कहा कि सीपीइसी पर केवल कागजी कार्रवाई ही गई है। उन्‍होंने कहा कि मैं पिछले कई वर्षों से कह रहा हूं कि हम ईरान से बिजली खरीद रहे हैं, ऐसे में हम अपनी खुद की 300 मेगावॉट की पर‍ियोजना शुरू करनी चाहिए।