Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

लोकतांत्रिक महाभियोग के प्रबंधकों ने रिपब्लिकन सीनेटरों से किया आग्रह, अब ट्रंप को फिर से न करें बरी

वाशिंगटन। यूएस हाउस डेमोक्रेट्स पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के ट्रायल को चला रहे हैं। उन्होंने अब रिपब्लिकन सीनेटरों से राष्ट्रपति पद के कदाचार के लिए एक नया, भयानक मानक स्थापित नहीं करने का आग्रह करते हुए दूसरी बार उन्हें बरी नहीं करने का आग्रह किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रंप कैपिटल हिल पर हमला करने के लिए अपने समर्थकों को उकसाने वाले थे। ट्रंप के हजारों समर्थकों ने उनके एक आवाज पर 6 जनवरी को कैपिटल भवन में हंगामा खड़ा कर दिया था। उस दिन हिंसा में कई लोगों की मौत हो गई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों से संबंधित ट्रंप पर अपने सर्मथकों को उकसाने का आरोप है।

कैपिटल पुलिस अधिकारी सहित पांच लोगों की अमेरिकी कैपिलट हिंसा में मौत हो गई थी। उस दिन 3 नवंबर के चुनाव परिणाम को प्रमाणित किया जा रहा था, जिसमें ट्रंप की हार हुई थी। अमेरिकी सीनेट ने बुधवार को ट्रंप, एक रिपब्लिकन के महाभियोग परीक्षण की शुरुआत की, जिसमें डेमोक्रेटिक पार्टी-नियंत्रित प्रतिनिधि सभा के महाभियोग प्रबंधकों ने पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ विद्रोह के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए एक मजबूत मामला बनाया।

डेमोक्रेटिक पार्टी के नौ महाभियोग प्रबंधकों ने 6 जनवरी के हमले से कई वीडियो वीडियो फुटेज दिखाए जिसमें यह तर्क दिया गया कि ट्रंप पर महाभियोग चलाने की आवश्यकता है। उन्होंने इस हमले को अमेरिकी इतिहास के सबसे गहरे अध्यायों में से एक बताया। हालांकि, आग्रह किया जा रहा और मामले मजबूत बनाए जा रहे हैं, लेकिन राजनीतिक पंडितों ने कहा कि ट्रंप के दूसरी बार बरी होने की पूरी संभावना है। बता दें कि ट्रंप चुनावों में जो बाइडन से हार गए थे, जिन्होंने 20 जनवरी को 46 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।