Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

लोकतांत्रिक महाभियोग के प्रबंधकों ने रिपब्लिकन सीनेटरों से किया आग्रह, अब ट्रंप को फिर से न करें बरी

वाशिंगटन। यूएस हाउस डेमोक्रेट्स पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के ट्रायल को चला रहे हैं। उन्होंने अब रिपब्लिकन सीनेटरों से राष्ट्रपति पद के कदाचार के लिए एक नया, भयानक मानक स्थापित नहीं करने का आग्रह करते हुए दूसरी बार उन्हें बरी नहीं करने का आग्रह किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रंप कैपिटल हिल पर हमला करने के लिए अपने समर्थकों को उकसाने वाले थे। ट्रंप के हजारों समर्थकों ने उनके एक आवाज पर 6 जनवरी को कैपिटल भवन में हंगामा खड़ा कर दिया था। उस दिन हिंसा में कई लोगों की मौत हो गई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों से संबंधित ट्रंप पर अपने सर्मथकों को उकसाने का आरोप है।

कैपिटल पुलिस अधिकारी सहित पांच लोगों की अमेरिकी कैपिलट हिंसा में मौत हो गई थी। उस दिन 3 नवंबर के चुनाव परिणाम को प्रमाणित किया जा रहा था, जिसमें ट्रंप की हार हुई थी। अमेरिकी सीनेट ने बुधवार को ट्रंप, एक रिपब्लिकन के महाभियोग परीक्षण की शुरुआत की, जिसमें डेमोक्रेटिक पार्टी-नियंत्रित प्रतिनिधि सभा के महाभियोग प्रबंधकों ने पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ विद्रोह के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए एक मजबूत मामला बनाया।

डेमोक्रेटिक पार्टी के नौ महाभियोग प्रबंधकों ने 6 जनवरी के हमले से कई वीडियो वीडियो फुटेज दिखाए जिसमें यह तर्क दिया गया कि ट्रंप पर महाभियोग चलाने की आवश्यकता है। उन्होंने इस हमले को अमेरिकी इतिहास के सबसे गहरे अध्यायों में से एक बताया। हालांकि, आग्रह किया जा रहा और मामले मजबूत बनाए जा रहे हैं, लेकिन राजनीतिक पंडितों ने कहा कि ट्रंप के दूसरी बार बरी होने की पूरी संभावना है। बता दें कि ट्रंप चुनावों में जो बाइडन से हार गए थे, जिन्होंने 20 जनवरी को 46 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।