Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का सीनेट में दूसरा महाभियोग परीक्षण शुरू

वाशिंगटन। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दूसरे महाभियोग के मुकदमे की औपचारिक रूप से मंगलवार (स्थानीय समयानुसार) सीनेट में शुरुआत हो गई है। ट्रम्प दो बार महाभियोग लाने वाले इतिहास के एकमात्र अमेरिकी राष्ट्रपति हैं।

किसी पूर्व राष्ट्रपति का पहला महाभियोग परीक्षण

किसी पूर्व राष्ट्रपति का यह पहला महाभियोग परीक्षण है। यह जवाब देने के लिए लक्ष्य होगा कि क्या कोई एक असुरक्षा के साथ विद्रोह को उकसा सकता है। प्रतिनिधि सभा ने पिछले महीने यूएस कैपिटल में 6 जनवरी को हुए दंगे में अपनी भूमिका को लेकर सरकार के खिलाफ हिंसा के लिए पूर्व राष्ट्रपति को दोषी ठहराया था, जिसमें एक पुलिस अधिकारी के जीवन का भी दावा किया गया था।

ट्रम्प संवैधानिक रूप से महाभियोग परीक्षण का सामना करने के लिए अयोग्य हैं

हालांकि, पूर्व राष्ट्रपति के वकीलों का तर्क है कि ट्रम्प संवैधानिक रूप से एक महाभियोग परीक्षण का सामना करने के लिए अयोग्य हैं क्योंकि वह अब कार्यालय में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि सीनेटरों को कार्यवाही संवैधानिक लगती है, तो भी उनकी टिप्पणियों को प्रथम संशोधन के तहत संरक्षित किया गया था। सोमवार को, सीनेट के नेताओं ने घोषणा की कि वे ट्रम्प के महाभियोग परीक्षण के ढांचे पर एक समझौते पर पहुंच गए हैं।

सीनेट बहस करेगी

सौदे के तहत, सीनेट बहस करेगी और परीक्षण के एक दिन पर मतदान करेगी कि क्या परीक्षण संवैधानिक है या नहीं। सौदा भी गवाहों को बुलाने के लिए दरवाजा खुला छोड़ देता है। उद्घाटन तर्क बुधवार से शुरू होंगे। इस समझौते के तहत, महाभियोग के प्रबंधकों और ट्रम्प की टीम को अपना मामला उच्च सदन में प्रस्तुत करने के लिए प्रत्येक दिन दो दिनों में 16 घंटे का समय मिलेगा।

प्रमुख नेता मिच मैककोनेल ने कहा कि सीनेट की जानकारी के लिए, रिपब्लिकन नेता और मैं, दोनों हाउस प्रबंधकों और पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के वकीलों के परामर्श से, आसन्न परीक्षण की संरचना और समय को नियंत्रित करने के लिए द्विदलीय संकल्प पर सहमत हुए हैं,” सेनेटरी मेजरिटी लीडर चार्ल्स शूमर सीनेट के फर्श से कहा, हिल ने सूचना दी। सीनेट ने कहा, “मुझे खुशी है कि नेता शूमर और मैं एक निष्पक्ष प्रक्रिया पर एक समझौते पर पहुंचने में सक्षम थे और आगामी सीनेट परीक्षण के लिए समयरेखा का अनुमान लगाते हैं, यह सीनेटरों को मामले और तर्क प्राप्त करने के लिए पर्याप्त समय देगा।