Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

नेपाल में जारी राजनीतिक संकट के बीच आज चुनाव आयोग से मिलेंगे केपी शर्मा ओली

काठमांडू। नेपाल में इस वक्त राजनीतिक संकट जारी है। मौजूदा कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) आज यानी मंगलवार को चुनाव आयोग से देश में चुनाव कराने को लेकर मुलाकात करेंगे साथ ही कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) के भीतर छिड़े विवाद पर भी बातचीत करेंगे। सूत्रों का हवाला देते हुए  ख़बरूब (Khabarhub) ने बताया कि आज सुबह के वक्त चुनाव आयोग से केपी शर्मा ओली मिलेंगे और उसके बाद ही सभी तैयारी करेंगे। बता दें कि इससे पहले नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री माधव कुमार और दहल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की थी। हालांकि, ओली ने पार्टी में चल रहे विवाद के दौरान चुनाव आयोग के कार्यालय का दौरा नहीं किया था।

20 दिसंबर से जारी सियाठी उठापटक

उधर, नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी ने 20 दिसंबर को ओली की सिफारिश पर निचले सदन को भंग कर दिया था और संसद को भंग करने के बाद प्रधान मंत्री ने 30 अप्रैल और 10 मई, 2021 को भी चुनाव प्रस्तावित किए थे। बता दें कि 20 दिसंबर से ही नेपाल में राजनीतिक अस्थिरता का दौर जारी है। संसद को भंग करने और नए चुनाव कराए जाने का एलान करने के बाद पूरे देश में उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया था।

ओली के खिलाफ लगे थे नारे

बता दें कि पिछले दिनों नेपाल में कम्युनिस्ट पार्टी के भीतर छिड़े संग्राम के बीच पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड समर्थक छात्रों ने रैली की। सभी छात्र प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की संसद को भंग करने की सिफारिश पर अपना विरोध जता रहे थे। माना जा रहा था कि यह रैली ओली समर्थक छात्रों की दो दिन पूर्व हुई उस रैली के जवाब में हुई थी, जिसमें वी लव केपी ओली.. और ओली इज अवर हीरो.. के नारे लगे थे।

सुप्रीम कोर्ट में केपी शर्मा ओली के कदमों को मिली चुनौती

केपी शर्मा ओली द्वारा उठाए गए कदमों की सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है। इस तरह की एक दर्जन याचिकाओं पर इस महीने फैसला आने की भी उम्मीद है। माना जा रहा है कि अगर ओली यह कानूनी लड़ाई जीत जाते हैं तो 30 अप्रैल और 10 मई को दो चरणों में चुनाव होने का रास्ता साफ हो जाएगा।