Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

Rakesh Tikait की फर्जी FB आइडी से भेजी जा रही लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट, मिया खलीफा की लगाई फोटो

गाजियाबाद। यूपी गेट स्थित गाजीपुर बॉर्डर पर कृषि कानून विरोधी धरने पर 28 जनवरी की रात नाटकीय घटनाक्रम के बाद सुर्खियों में आए भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत किसान नेताओं की जमात में सर्वाधिक लोकप्रिय हो गए हैं। इंटरनेट साइट पर उनको पसंद करने वालों की तादाद दिनोंदिन बढ़ रही है। इस बीच किसी ने उनकी फर्जी फेसबुक आइडी तैयार की है, जिसकी पंजाब के लुधियाना की लोकेशन मिल रही है। भाकियू की ओर से इसके स्नेप शाट लेकर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत करते हुए आरोपी को चिह्नित कर कार्रवाई करने की मांग की है।

किसी अंजान व्यक्ति ने भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना शुरू कर दिया है। इसका पता तब चला जब भाकियू प्रेस प्रभारी शमशेर राणा के पास भी उक्त आइडी से मित्रता के लिए आमंत्रण आया। उन्होंने इसकी पड़ताल करना शुरू किया तो देखा कि लोकेशन पंजाब के लुधियाना की दिखाई जा रही है।

वहीं, इस फेसबुक आइडी को बनाने वाले ने खुद को लुधियाना का दिखाया है। तीन फरवरी से लगातार उसकी लोकेशन भी लुधियाना की मिल रही है। इस मामले में उन्होंने भाकियू संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा करने के बाद फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर चलाने वाले आरोपी के खिलाफ गाजियाबाद के एडीएम सिटी, एसपी सिटी व सीओ कौशांबी को स्नेप शाट भेजकर इसकी शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोपी के खिलाफ कार्यवाही करने व आइडी को बंद कराने को कहा है।

राकेश टिकैत की कवर फोटो पर मिया खलीफा

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत की फर्जी फेसबुक आइडी के कवर पर पोर्न स्टार मिया खलीफा व सिंगर रिहाना का फोटो लगा है। फेसबुक आइडी पर पंजाबी यूनिवर्सिटी से उनकी शिक्षा व लुधियाना में उनका निवास बताया जा रहा है। इसमें उनके 104 मित्र भी हैं। वहीं, तलाशने पर उनकी करीब दो दर्जन से अधिक आइडी चल रही हैं। लेकिन अधिकारिक तौर पर शिकायअभी एक आइडी की गई है

 

ट्विटर को वेरिफाई के लिए लिखा पत्र

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ट्विटर को पत्र लिखकर कहा है कि उनका ट्विटर हैंडल वेरिफाई किया जाए। उन्होंने ट्विटर को टैग करते हुए ट्वीट किया है। प्रिय ट्विटर इंडिया और वेरिफाइड तत्काल आपसे निवेदन है कि मेरे आधिकारिक ट्विटर हैंडल @RakeshTikaitBKU और भारतीय किसान यूनियन के आधिकारिक हैंडल @OfficialBKU को वेरिफाई कीजिए। क्योंकि हमारे नाम से अनेकों फेक अकाउंट बन गए हैं और वर्तमान परिस्थितियों में आफिशल हैंडल का वेरिफाई होना अत्यंत जरूरी है। इसके बाद अब उनके फेसबुक पर दो दर्जन से अधिक अकाउंट चल रहे हैं।