Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

ठंड से कांपी राजधानी: कोहरे के यू-टर्न ने बढाई मुश्किलें, फिर लौट सकती है शीतलहर

देश के कई हिस्साें में सर्दी का सितम जारी है। शीत लहर का  टॉर्चर झेल रहे दिल्लीवासियों की कोहरे ने और मुश्किलें बढा दी है। वीरवार सुबह  दिल्ली में घना कोहरा छाया रहा, जिसके चलते विज़िबिलिटी काफी कम रही। आज राजधानी न्यूनतम तापमान लगभग 7 डिर्गी दर्ज किया गया। मौसम विभाग की मानें तो अगले 2 से 3 दिन तक माैसम का यही हाल रहेगा, यानी कि इससे राहत मिलने के कोई आसार नहीं है।

विजिबिलिटी बेहद कम 
एक व्यक्ति ने बताया कि ठंड इतनी है कि गाड़ी चलाने में दिक्कत हो रही है। 3-4 दिन से सूरज भी नहीं निकला है। वीरवार सुबह दिल्ली और उससे सटे नोएडा, गुड़गांव, फरीदाबाद और गाजियाबाद में कोहरे से विजिबिलिटी घटकर कुछ मीटर ही रह गई। आज सुबह 5.30 बजे दिल्ली के पालम में न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री और सफदरजंग में 5.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने आज न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का अनुमान जताया है। इसके साथ अधिकतम तापमान 21 डिग्री रहने का अनुमान है।

देरी से चल रही ट्रेनें 
दिल्ली के अलावा एनसीआर के कई शहर भी घने कोहरे की चादर में लिपटे दिखाई दिए। इस सब के चलते नई दिल्ली पहुंचने वाली 17 ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश में फिलहाल कोहरे का कहर जारी रह सकता है।  IMD ने अनुमान जताया है कि एक फरवरी के आसपास फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिसकी वजह से पहाड़ी और मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है।

इस हफ्ते ठंड से नहीं राहत

विभाग की मानें तो ठिठुरन भरी सर्दी का यह सिलसिला इस पूरे हफ्ते जारी रहने का अनुमान है, उसके बाद कुछ राहत महसूस होगी। मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कई इलाके प्रचंड शीतलहर की चपेट में रहे और इस दौरान कुछ इलाकों में सुबह और रात में कोहरा छाया रहा।