Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के बीच IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली-एनसीआर में सुबह, शाम और रात के समय घना कोहरा छाया रहता है। दिल्ली का तापमान न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया है। वहीं, पश्चि राजस्थान के चुरु में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश में कुछ इलाकों में घने कोहरे की संभावना अगले दो-तीन दिनों तक अभी भी बनी हुई है। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में शीत लहर भी चल रही है। इससे न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के चुरु में रविवार को 1.9 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा। वहीं, पहाड़ों में भारी बर्फबारी हो रही है। हिमाचल के शिमला, मनाली और उत्तराखंड के कई इलाके बर्फ की चादर में ढके हुए हैं।

तमिलनाडु में जनवरी में हुई रिकॉर्ड बारिश

दक्षिण भारत के मौसम की बात करें तो यहां आइएमडी ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के आसपास के क्षेत्रों में अगले दो-तीन दिनों यानी 19 जनवरी तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, अभी तक पूरे तमिलनाडु राज्य में जनवरी की रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई है। जनवरी के दौरान तमिलनाडु में इस महीने में कुल बारिश 15.5 मिली मीटर (एमएम) दर्ज की गई। तमिलनाडु के 37 जिलों में 1 से 14 जनवरी के बीच जनवरी में सबसे अधिक बारिश हुई है।

इन क्षेत्रों में हवा की गुणवत्ता हो सकती है खराब

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को उत्तरी, उत्तर-मध्य और पूर्वोत्तर भारत के कुछ स्थानों पर घने कोहरे की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राजस्थान से लेकर उत्तर बंगाल तक, मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे और भीषण ठंड की स्थिति बनी रहेगी। वहीं, रविवार को पूरे भारत में न्यूनतम तापमान सामान्य या औसत से अधिक देखने को मिला है। आने वाले कुछ दिनों में उत्तरी, मध्य और पूर्वी भारत में हवा की गुणवत्ता बहुत खराब रहेगी, जो कि पश्चिमी और पूर्वोत्तर भारत में हवा की स्थिति खराब देखने को मिल सकती है।