Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

अमेरिका: 67 साल में पहली बार एक महिला को दी जाएगी फांसी की सजा, सुप्रीम कोर्ट से रास्ता साफ

वाशिंगटन। अमेरिका में 67 साल में पहली बार एक महिला को फांसी की सजा सुनाई जाएगी। अमेरिका की सर्वोच्च अदालत ने महिला की फांसी की सजा पर रोक लगाने संबंधी याचिका को खारिज कर दिया है जिसके बाद अब इस महिला को फांसी की सजा दिए जाने का रास्ता साफ हो गया है। अमेरिकी सरकार ने लीजा मोंटगोमरी(Lisa Montgomery) नामक महिला को फांसी की सजा दिए जाने की तैयारी पूरी कर ली है।

लीजा मोंटगोमरी(Lisa Montgomery) अमेरिका के मिसूरी में रहने वाली एक गर्भवती महिला की हत्या करने के बाद उसके गर्भ से बच्ची को निकालकर अपने कब्जे में लेने की दोषी है। अमेरिका में लगभग सात दशक(करीब 67 साल) के बाद किसी महिला को मौत की सजा सुनाई गई है। दोषी लीजा मोंटगोमरी(Lisa Montgomery)  को इंडियाना के तेर्रे हाउते में एक केंद्रीय कारागार(सेंट्रल जेल) में फांसी की सजा दी जानी है।

फांसी की सजा पर अमेरिका में राजनीति !

लीजा मोंटगोमरी(Lisa Montgomery) को अमेरिकी के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) के जाने से आठ दिन पहले फांसी की सजा का रास्ता साफ हो गया है। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन(Joe Biden) फांसी की सजा के खिलाफ हैं जबकि ट्रंप सरकार पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह इस फांसी की सजा के ऐलान को गैरकानूनी ढ़ंग से आगे बढ़ाने चाहते हैं। अमेरिका में एक फेडरल जज ने न्याय विभाग पर आरोप लगाया है कि उसने एक महिला की फांसी सजा की तारीख को गैरकानूनी तरीके से आगे बढ़ा दिया है। जज ने इसका कारण बताया कि ट्रम्प प्रशासन चाहता है कि इस महिला को फांसी ट्रंप के शासन के दौरान न मिले, उसे नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शासन में सजा मिले।