Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

ट्रंप समर्थकों के हिंसा भड़काने वाले पोस्ट के चलते गूगल ने ‘पार्लर’ एप को प्लेस्टोर से हटाया

वाशिंगटन। इंटरनेट दिग्गज गूगल ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पार्लर को अपने प्लेस्टोर से हटा दिया है। हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक बड़े पैमाने पर इस एप से जुड़े हैं। गूगल ने हिंसा भड़काने वाले विभिन्न पोस्ट के चलते यह कदम उठाया है। पार्लर एप से ऐसे कंटेंट पर ज्यादा सख्ती के लिए कहा गया है। एपल ने भी कहा है कि अगर पार्लर ने सख्ती नहीं की तो उसे एप स्टोर से हटा दिया जाएगा।

गूगल ने कहा- एप्स में हिंसा भड़काने वाले कंटेंट पर रोक की व्यवस्था

गूगल ने कहा, ‘गूगल प्ले पर यूजर्स की सुरक्षा को देखते हुए हमेशा से हमारी नीति रही है कि एप्स में हिंसा भड़काने वाले कंटेंट पर रोक की व्यवस्था हो। हमने हाल के महीनों में पार्लर को इस बारे में चेताया भी था।’ एपल ने भी कहा कि पार्लर के कंटेंट का लेकर कई शिकायतें मिली हैं। ऐसे आरोप लग रहे हैं कि छह जनवरी को वाशिंगटन में जो हुआ, उसकी योजना इस एप पर बनी थी। इस पर पलटवार करते हुए पार्लर के सीईओ जॉन मेज ने कहा, ‘अगर पार्लर पर हर यूजर कंटेंट के लिए पार्लर जिम्मेदार है, तो इस हिसाब से तो आइफोन से होने वाले हर अपराध के लिए एपल को जिम्मेदार होना चाहिए।’

कैपिटल हिल परिसर में हिंसा, ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट स्‍थायी रूप से सस्‍पेंड

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल परिसर में हुई हिंसा के बाद माइक्रो ब्‍लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का निजी अकाउंट पहले 12 घंटे फिर 15 दिन और अब स्‍थायी रूप से सस्‍पेंड कर दिया है। ट्विटर को अंदेशा है कि ट्रंप फिर कोई ऐसा ट्वीट कर सकते हैं, जिससे कैपिटल हिल में हुई हिंसा जैसे हालात बन सकते हैं। निजी अकाउंट सस्‍पेंड होने के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @POTUS से एक ट्वीट किया। लेकिन इस ट्वीट को भी ट्विटर ने कुछ ही मिनटों में हटा दिया है। बताया जा रहा है कि आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में ट्रंप ने माइक्रो ब्‍लॉगिंग वेबसाइट की आलोचना की थी। डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि वह चुप रहने वाले नहीं हैं।

ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट्स पर अनिश्चित काल तक के लिए बैन

बता दें कि ट्विटर ही नहीं, अमेरिका में कैपिटल हिल परिसर में हुई हिंसा के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट्स पर भी अनिश्चित काल तक के लिए बैन लगा दिया गया है। हालांकि, अब ट्विटर ने ट्रंप के अकाउंट को हिंसा के और भड़काने के जोखिम की आशंका के चलते स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया है।