Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

वैक्सीन की खेप के लिए ब्राजील के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, 20 लाख डोज देने का किया आग्रह

रियो डी जेनेरियो। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन की खेप के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। वैक्सीन की उपलब्धता में विलंब से ब्राजील में इस समय निराशा का माहौल है।

कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों के क्रम में दूसरे स्थान पर रहे ब्राजील में वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर सरकार पर जनता का काफी दबाव है। इसी कारण राष्ट्रपति के प्रेस आफिस से शुक्रवार को बोलसोनारो द्वारा मोदी को लिखे गए पत्र की कापी जारी की गई। इस पत्र में भारत से जल्द से जल्द वैक्सीन की 20 लाख डोज उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है।

भारत से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की बल्क खेप का इंतजार कर रहा है ब्राजील

राष्ट्रपति के आलोचकों का कहना है कि वैक्सीन की अनुपलब्धता के कारण अन्य क्षेत्रीय देशों की तुलना में ब्राजील में टीकाकरण काफी पिछड़ गया है। उल्लेखनीय है ब्राजील के संघीय संस्थान फायोक्रूज मेडिकल सेंटर ने शुक्रवार को बताया था कि वह भारत से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की बल्क खेप का इंतजार कर रहा है। उसकी योजना इस खेप से माह के अंत तक शीशीबंद खुराकें तैयार कर सरकार को सौंपने की थी। लेकिन भारत से सप्लाई न पहुंचने से उसका काम अटका पड़ा है।

देश में 16 जनवरी से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण

बता दें कि भारत में 16 जनवरी से कोरोना का टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद टीकाकरण शुरू किए जाने को लेकर पुष्टि की है। शुरू में कोरोना का टीकाकरण स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों को दिया जाएगा, जो कि सरकार की तरफ से पूरी तरह से मुफ्त रहेगा।

गौरतलब है कि कोरोना के टीकाकरण को लेकर सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। कुछ दिन पहले देश के सभी राज्यों और जिला स्तर पर कोरोना के टीकाकरण का ड्राई रन किया जा चुका है। इसी के चलते देश में अब 16 जनवरी से कोरोना का टीकारण शुरू हो जाएगा।