Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

वैक्सीन की खेप के लिए ब्राजील के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, 20 लाख डोज देने का किया आग्रह

रियो डी जेनेरियो। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन की खेप के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। वैक्सीन की उपलब्धता में विलंब से ब्राजील में इस समय निराशा का माहौल है।

कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों के क्रम में दूसरे स्थान पर रहे ब्राजील में वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर सरकार पर जनता का काफी दबाव है। इसी कारण राष्ट्रपति के प्रेस आफिस से शुक्रवार को बोलसोनारो द्वारा मोदी को लिखे गए पत्र की कापी जारी की गई। इस पत्र में भारत से जल्द से जल्द वैक्सीन की 20 लाख डोज उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है।

भारत से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की बल्क खेप का इंतजार कर रहा है ब्राजील

राष्ट्रपति के आलोचकों का कहना है कि वैक्सीन की अनुपलब्धता के कारण अन्य क्षेत्रीय देशों की तुलना में ब्राजील में टीकाकरण काफी पिछड़ गया है। उल्लेखनीय है ब्राजील के संघीय संस्थान फायोक्रूज मेडिकल सेंटर ने शुक्रवार को बताया था कि वह भारत से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की बल्क खेप का इंतजार कर रहा है। उसकी योजना इस खेप से माह के अंत तक शीशीबंद खुराकें तैयार कर सरकार को सौंपने की थी। लेकिन भारत से सप्लाई न पहुंचने से उसका काम अटका पड़ा है।

देश में 16 जनवरी से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण

बता दें कि भारत में 16 जनवरी से कोरोना का टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद टीकाकरण शुरू किए जाने को लेकर पुष्टि की है। शुरू में कोरोना का टीकाकरण स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों को दिया जाएगा, जो कि सरकार की तरफ से पूरी तरह से मुफ्त रहेगा।

गौरतलब है कि कोरोना के टीकाकरण को लेकर सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। कुछ दिन पहले देश के सभी राज्यों और जिला स्तर पर कोरोना के टीकाकरण का ड्राई रन किया जा चुका है। इसी के चलते देश में अब 16 जनवरी से कोरोना का टीकारण शुरू हो जाएगा।