Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

नीरव मोदी का भारत प्रत्यर्पण होगा या नहीं? 25 फरवरी को आएगा फैसला

लंदन। पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में आरोपित हीरा कारोबारी नीरव मोदी के ब्रिटेन से भारत प्रत्यर्पण के बारे में लंदन की अदालत 25 फरवरी को फैसला सुनाएगी। जिला जज सैमुएल गूजी ने शुक्रवार को लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में बहस पूरी होने के बाद टाइमलाइन की पुष्टि की।

इस बीच, नीरव मोदी जेल में ही रहेगा तथा 28 दिन पर नियमित पेशी के लिए 5 फरवरी को वीडियो लिंक के जरिये पेश होगा। भारत की ओर से पैरवी करते हुए क्राउन प्रोसीक्यूशन सर्विस (सीपीएस) ने नीरव के खिलाफ धोखाधड़ी, मनी लांड्रिंग तथा न्यायिक प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ करने के आरोपों पर जोर दिया। अदालत ने इस दौरान प्रत्यर्पण संबंधी बहस के समय इस सप्ताह वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किए गए सबूतों पर भी गौर किया।

सीपीएस की बैरिस्टर हेलेन मैल्कम ने कहा कि यह बहुत ही सीधी सपाट बात है कि नीरव मोदी ने तीन पार्टनरशिप कंपनियों का इस्तेमाल कर अरबों डालर का असुरक्षित कर्ज लिया तथा फर्जी कारोबार के लिए लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) जारी किए गए।

सरकारी गवाह बने नीरव के बहन-बहनोई

नीरव मोदी की बहन पूर्वी और बहनोई मयंक मेहता सरकारी गवाह बन गए हैं। 47 वर्षीय पूर्वी बेल्जियम की नागरिक हैं वहीं नीरव के बहनोई मयंक ब्रिटिश नागरिक हैं। वे विदेश में रहते हैं। जानकारी के मुताबिक, वे कभी इस मामले की जांच में शामिल नहीं हुए। बैंक धोखाधड़ी मामले में पूर्वी को आरोपित के तौर पर शामिल किया गया है और ईडी व सीबीआइ इस मामले में कई आरोप पत्र दाखिल कर चुके हैं।

पूर्वी की संपत्तियों को ईडी ने किया फ्रीज

स्विस बैंक में कुछ जमा रकम समेत पूर्वी की संपत्तियों को ईडी पहले ही फ्रीज कर चुकी है, लेकिन पूर्वी ने अदालत को सूचित किया था कि उनके नाम पर एजेंसी द्वारा जब्त की गई संपत्तियों में उनका कोई लाभकारी हित नहीं था। ईडी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि पूर्वी और मयंक न्यूयार्क में दो फ्लैट, लंदन व मुंबई में एक-एक फ्लैट के अलावा स्विस बैंक के दो खातों और मुंबई में एक बैंक खाते में जमा राशि को जब्त करवाने में मदद करेंगे।